Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गणतंत्र दिवस : पीटी में केवल 100 बच्चे ही भाग ले सकेंगे, वो भी सोशल डिस्टेंस के साथ

डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने यह जानकारी सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

गणतंत्र दिवस : पीटी में केवल 100 बच्चे ही भाग ले सकेंगे, वो भी सोशल डिस्टेंस के साथ
X

हरिभूमि न्यूज :जींद। गणतंत्र दिवस (26 जनवरी ) को धूमधाम से मनाया जाएगा । स्थानीय एकलव्य स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। मुख्य अतिथि द्वारा 26 जनवरी को प्रात: 9 बजकर 58 मिनट पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया जाएगा।

डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने यह जानकारी सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को भव्य तरीके से मनाया जाएगा।

गणतंत्र दिवस को भव्य तरीके से मनाने के लिए डीसी ने अधिकारियों की डयूटियां सुनिश्चित करते हुए निर्देश दिए कि वे अपनी डयूटी को पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें ताकि 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतन्त्र दिवस को गरिमापूर्ण तरीके से मनाया जा सके। उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए जिला नगर आयुक्त डॉ सुशील कुमार को ओवर ऑल इंचार्ज नियुक्त किया।

गणतन्त्र दिवस समारोह स्थल पर स्वच्छ पेयजल, स्वागत द्वार व अन्य कार्यों के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की डयूटियां निर्धारित की। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे गणतन्त्र दिवस समारोह में रंगोली की व्यवस्था करें और रंगोली बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओं पर ही बनवाएं।

उन्होंने जीएम रोडवेज को निर्देश दिए कि वे बच्चों को लाने व ले जाने के लिए बसों का उचित प्रबंध करें। उन्होंने नगर परिषद को निर्देश दिए कि वे समारोह स्थल पर साफ-सफाई की व्यवस्था व अस्थाई शौलाचय की व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें।

डीसी डा. आदित्य दहिया ने कहा कि मास पीटी में केवल 100 बच्चे ही भाग लेंगे और एक बच्चे से दूसरे बच्चे की दूरी कम से कम छह फुट की होनी चाहिए ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले। उन्होंने कहा कि 20 जनवरी को पहली रिहर्सल, 22 जनवरी को दूसरी तथा 24 जनवरी को फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि परेड में हरियाणा पुलिस की महिला व पुरूष टुकड़ी के अलावा होमगार्ड, स्काउट गाइड सहित कई टुकडियां हिस्सा लेंगी। इस अवसर पर जिला नगर आयुक्त डा. सुशील कुमार, जींद के एसडीम राजेश कुमार, नगराधीश दर्शन यादव, डीएसपी जितेंद्र सिंह, जिला परिषद के सीईओ दलबीर सिंह, रोड़वेज महाप्रबंधक बिजेन्द्र सिंह समेत विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

Next Story