Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Railway News : उत्तर रेलवे यात्रियों को देगा ये सौगात, कल से मिलेगा लाभ

आगामी 13 जून से दिल्ली-भठिंडा और दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस ट्रेनों में एक-एक द्वितीय कुर्सीयान श्रेणी के डिब्बे लगे होंगे, जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

Railway News : उत्तर रेलवे यात्रियों को देगा ये सौगात, कल से मिलेगा लाभ
X

हरिभूमि न्यूज. जींद

उत्तर रेलवे द्वारा ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते और यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दो और एक्सप्रेस ट्रेनों को अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं। आगामी 13 जून से दिल्ली-भठिंडा और दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस ट्रेनों में एक-एक द्वितीय कुर्सीयान श्रेणी के डिब्बे लगे होंगे, जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी। दो जुलाई तक इन ट्रेनों में यह अतिरिक्त डिब्बे लगे रहेंगे, जिससे ट्रेन में ज्यादा संख्या में यात्री आराम से बैठ कर सफर कर सकेंगे।

इससे पहले भी दौलतपुर चौंक से जयपुर और आगे साबरमती तक जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगाए गए थे। ट्रेन नंबर 12481 श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस ट्रेन पुरानी दिल्ली से दोपहर एक बज कर 15 मिनट पर चलती है, जो दो बजकर 34 मिनट पर रोहतक जंक्शन, तीन बजकर 16 मिनट पर जींद जंक्शन, तीन बजकर 43 मिनट पर नरवाना रेलवे स्टेशन, सवा चार बजे जाखल और शाम छह बज कर पांच मिनट पर भठिंडा तथा रात आठ बज कर 35 मिनट पर श्रीगंगानगर पहुंचती है। इसी तरह दिल्ली-भठिंडा ट्रेन भी हर रोज अप और डाउन करती है। इन ट्रेनों में एक-एक अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं ताकि ज्यादा यात्रियों को सुविधा मिल सके।

इससे पहले जींद जंक्शन से होकर जाने वाली ट्रेन नंबर 22479 सरबत दा भला सुबह सात बजे दिल्ली से चलती है जो बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, नरवाना, टोहाना, संगरूर, धुरी, लुधियाना, जालंधर होते हुए लोहिया खास जंक्शन तक जाती हैं इसमें भी अतिरिक्त कोच लगाया जा चुका है तो वहीं दौलतपुर चौक से चंडीगढ़, जींद, जयपुर और साबरमती तक जाने वाली ट्रेन में भी अतिरिक्त कोच लगा हैं। इन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच इसलिए लगाए गए हैं क्योंकि अमृतसर के स्वर्ण मंदिर, जलियांवाला बाग, बाघा बार्डर, हिमाचल प्रदेश के शिमला, धर्मशाला, कूफरी, राजस्थान के जयपुर, अजमेर समेत कई पर्यटन स्थल कवर होते हैं। इन पर्यटन स्थलों पर यात्री बिना किसी परेशानी के सीधे ही पहुंच सकें, इसलिए ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं। एक कोच ज्यादा लगने से करीब 70 से 80 यात्रियों को फायदा होता है।

एक कोच ज्यादा लगने से करीब 70 से 80 यात्रियों को होता है फायदा

जींद जंक्शन के स्टेशन मास्टर जयप्रकाश ने बताया कि अभी गर्मी की छुट्टियां पड़ रही हैं। यात्रियों को पर्यटन स्थल पर जाने में कोई परेशानी नहीं होए इसके लिए यह व्यवस्था की है। कुछ एक्सप्रेस ट्रेन में रेलवे द्वारा एक या दो डिब्बे की बढ़ोत्तरी की है। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा।

और पढ़ें
Next Story