Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jind में पीटीआई शिक्षकों ने काला दिवस मनाया

हटाए गए शिक्षकों ने मांग की हरियाणा सरकार अपने फैसले को तुरंत प्रभाव से वापस ले और सम्मानजनक तरीके से 1983 पीटीआई अध्यापकों को पुन: नौकरी पर बहाल करे।

Jind में पीटीआई शिक्षकों ने काला दिवस मनाया
X
काले कपड़े बांधकर काला दिवस मनाते हुए हटाए गए पीटीआई अध्यापक।

हरिभूमि न्यूज. जींद

सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटाए गए पीटीआई अध्यापकों ने रविवार को धरना स्थल पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को काले दिवस के रूप में मनाया। शिक्षकों ने सिर पर काला कपड़ा बांधा हुआ था तो अध्यापिकाओं ने काली चुन्नी ओढ़ी हुई थी। धरनारत बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और बहाली की मांग की।

धरने की अध्यक्षता करते हुए हरियाणा शारीरिक शिक्षा अध्यापक संघ के जिला प्रधान अनिल मलिक ने कहा कि हरियाणा सरकार अपने फैसले को तुरंत प्रभाव से वापस ले और सम्मानजनक 1983 पीटीआई अध्यापकों को पुन: नौकरी पर बहाल करे। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है और प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर चल रहे धरने और अनिश्चितकाल क्रमिक अनशन के दौरान कोई घटना घटित होती है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि बर्खास्त किए गए पीटीआई अध्यापकों ने लगन और मेहनत से अपनी सेवाएं दी। जिसके परिणामस्वरूप खेलों व अन्य गतिविधियों में हरियाणा ने बुलंदियों को छुआ।

अब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की आड़ में उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जो पीटीआई अध्यापकों के साथ-साथ उनसे जुड़े परिवारों के भविष्य से भी खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा साफ होती तो उनका पक्ष मजबूती से रखा जाता। सरकार अब भी चाहे तो प्रस्ताव पारित कर पीटीआई अध्यापकों को बहाल कर सकती है। इस मौके पर वजीर गांगोली, सुमित, जंगीर, राजेश, सरोज, बबीता कर्मिक अनशन पर बैठे।


Next Story