Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्नैचिंग की वारदातें रोकने के लिए पुलिस को जारी करनी पड़ी एडवाइजरी

रेवाड़ी पुलिस (Rewari Police) ने जागरूक करते हुए कहा कि अगर उनके आसपास कोई बगैर नंबर प्लेट की बाइक दिखाई देती तो उनसे सतर्क रहे ओर इसकी सूचना तुरंत संबंधित पुलिस स्टेशन या पुलिस कंट्रोल रूम 100 नंबर और 01274-225156, 263100 पर दे सकते है।

स्नैचिंग की वारदातें रोकने के लिए पुलिस को जारी करनी पड़ी एडवाइजरी
X
प्रतीकात्मक फोटो

हरिभूमि न्यूज : रेवाड़ी

शहर में बढ़ती स्नैचिंग (snatching) की वारदातों को लेकर पुलिस ने एडवाइजरी(Advisory) जारी की है। खासकर एडवाइजरी के जरिए महिलाओं को जागरूक किया गया है। जिला पुलिस के अनुसार महिलाओं के साथ स्नैचिंग की वारदातें बढ़ी है। उनकी रोकथाम को लेकर ही एडवाइडरी जारी की है।

पुलिस ने जागरूक करते हुए कहा कि अगर उनके आसपास कोई बगैर नंबर प्लेट की बाइक दिखाई देती तो उनसे सतर्क रहे ओर इसकी सूचना तुरंत संबंधित पुलिस स्टेशन या पुलिस कंट्रोल रूम 100 नंबर और 01274-225156, 263100 पर दे सकते है। इसके अलावा बाइक पर कोई संदिग्ध व्यक्ति मुंह पर नकाब या अन्य चीज से कवर करते दिखे तो उसकी सूचना भी तुरंत पुलिस को दे। घर से बाहर निकलते वक्त खासकर महिलाएं बाजार, पार्क या किसी अन्य स्थान पर जाए और उनके पास कोई बाइक पर संदिग्ध गुजरे तो उससे भी सावधान रहे।

पुलिस ने शहर के लोगों से अपील की कि अगर कोई संदिग्ध बाइक उनकी गली, मोहल्ले में बार-बार चक्कर लगाते मिले तो उस पर निगरानी रखकर इसकी सूचना तुरंत संबंधित पुलिस स्टेशन में दे। यदि किसी के साथ स्चैनिंग जैसी कोई वारदात हो भी जाती है तो इसकी सूचना देने में जरा भी देरी ना करें। रास्ते में अगर कोई अनजान व्यक्ति रोकने की कोशिश करे तो वहां ना रूके और आसपास में किसी अनजान व्यक्ति का पता पूछने पर भी उससे दूरी बनाकर रहे। ऐसे व्यक्ति भी स्नैचर हो सकते है।

Next Story