Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाखों लोगाें को होगा फायदा : रेवाड़ी में एम्स के निर्माण का रास्ता साफ

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने बताया कि माजरा गांव के लोगों ने एम्स निर्माण के लिए आवश्यक भूमि पोर्टल पर अपलोड कर दी है।

लाखों लोगाें को होगा फायदा : रेवाड़ी में एम्स के निर्माण का रास्ता साफ
X

एम्स निर्माण को लेकर बैठक लेते सहकारिता मंत्री बनवारी लाल।

रेवाड़ी। सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि रेवाड़ी के गांव माजरा में बनने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण का रास्ता अब साफ हो गया है । उन्होंने कहा कि माजरा गांव के लोगों ने एम्स निर्माण के लिए आवश्यक भूमि पोर्टल पर अपलोड कर दी है । इसके लिए वे लोग बधाई के पात्र हैं जिन्होंने एम्स जैसे प्रोजैक्ट के लिए भूमि प्रदान की है।

यह जानकारी उन्होंने रेवाड़ी में एम्स के निर्माण को लेकर हुई बैठक में दी। उन्होंने कहा कि माजरा गांव के लोग मुआवजे को लेकर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह से मिले थे और मुआवजे व एससीओ पर सहमति बन गई है। डा. बनवारी लाल ने कहा कि एम्स के निर्माण के बाद माजरा गांव का नाम देशभर में जाना जाएगा। सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह का इस क्षेत्र में एम्स निर्माण के लिए आभार व्यक्त करते हुए बताया कि इसके लिए अब माजरा गांव के लोगों ने जो पहल की है उसकी जितनी सराहना की जाए वह कम है ।

उन्होंने कहा एम्स के निर्माण से रेवाडी, महेन्द्रगढ, चरखी दादरी, भिवानी, झूंझनू, अलवर जिला के लोगों को लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त निमराना, भिवाड़ी व बावल में कम्पनियों में कार्य करने वाले लाखों लोगों को भी इसका फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लिए यह बड़े गौरव की बात होगी कि क्षेत्र में विश्वस्तरीय चिकित्सा संस्थान बनने जा रहा है। इस एम्स के बनने से सभी को विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी और इस मैडिकल संस्थान के बनने से क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। रेवाड़ी के उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि माजरा गांव के लोगों की सहमति व अपलोड की गई भूमि का रिकार्ड सोमवार को भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एम्स के निर्माण से क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा।

Next Story