Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब विश्वविद्यालय के वीसी को तीन साल के लिए मिला सेवा विस्तार, देखें आदेश

प्रोफेसर राजकुमार का कार्यकाल 23 जुलाई को समाप्त हो रहा है, जिसको अगले 3 साल के लिए बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में उपराष्ट्रपति के ऑफिस की ओर से अधिसूचना जारी की गई है।

पंजाब विश्वविद्यालय के वीसी को तीन साल के लिए मिला सेवा विस्तार, देखें आदेश
X

पंजाब विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर राजकुमार

चंडीगढ़। आखिरकार पंजाब विश्वविद्यालय ( Punjab University) के वाइस चांसलर ( Vice Chancellor) को तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए 3 वर्ष के लिए सेवा विस्तार मिल गया है। उनका कार्यकाल आने वाली 23 जुलाई को समाप्त हो रहा था, जिसके कारण कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। इस तरह से वर्तमान वाइस चांसलर दूसरी बार कार्यकाल संभालेंगे। इस संबंध में उपराष्ट्रपति ( Vice President) के ऑफिस की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसमें बताया गया है कि पंजाब विश्वविद्यालय ( Punjab University) के वाइस चांसलर ( Vice Chancellor) प्रोफेसर राजकुमार ( Professor Rajkumar) का कार्यकाल 23 जुलाई को समाप्त हो रहा है। जिसको 23 जुलाई से अगले 3 साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

कई कल्याणकारी कदम उठाए वीसी ने

वीसी प्रो. राजकुमार ने पीयू की बात हो या फिर देशभर के शिक्षकों को पीएचडी इंक्रीमेंट का लाभ दिलाया, जो काफी वर्षों से लंबित चलो आ रहा था। इसके अलावा पीयू को रूसा के तहत 55 करोड़ का प्रस्ताव केंद्र से पास करवाया। ऊष्मायन केंद्र की स्थापना करवाई। कई अन्य कार्य भी जुड़े हैं। वहीं दूसरी ओर पीयू में छात्रों की संख्या के मुताबिक शिक्षकों की तैनाती नहीं करवा पाए। हालांकि रिक्तियां निकाली गई थी, लेकिन सिंडिकेट ने रोक लगा दी। छोटे विभागों का विलय नहीं हो पाया। इसके लिए कमेटी जरूर कार्य कर रही है। सभी शिक्षकों की पदोन्नति पूरी नहीं हो सकी। कुछ के पदोन्नति पत्र अटके हुए हैं। पिछली सेवा का लाभ भी शिक्षकों को अब तक नहीं दिलवा सके। कुछ को जरूर इसका लाभ मिला।

Next Story