Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आईटीआई पास अभ्यर्थियों को अप्रेंटिस लगाने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

इच्छुक उम्मीदवार अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर इस पोर्टल पर www.apprenticeshipindia.org रजिस्टर्ड कार्यालयों में अप्रेंटिस लगने हेतु प्रथम चरण के लिए 30 सितंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

आईटीआई पास अभ्यर्थियों को अप्रेंटिस लगाने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित
X

चंडीगढ़। हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग (Skill Development and Industrial Training Department) ने राज्य सरकार के अधीन सभी विभागों, बोर्डों और निगमों आदि के कार्यालयों में अप्रेंटिस एक्ट, 1961 के तहत ट्रेड अप्रेंटिस लगाने के लिए आईटीआई पास उम्मीदवारों से पोर्टल www.apprenticeshipindia.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

विभाग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इच्छुक उम्मीदवार अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर इस पोर्टल पर रजिस्टर्ड कार्यालयों में अप्रेंटिस लगने हेतु प्रथम चरण के लिए 30 सितंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। प्रत्येक चरण के लिए निर्धारित अंतिम तिथि तक प्राप्त आवेदनों पर ही विचार किया जाएगा जिसका विस्तृत विवरण विभागीय वेबसाइट www.itiharyana.gov.in पर उपलब्ध है। इसके लिए उम्मीदवार का हरियाणा राज्य का निवासी होना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रतिष्ठान में अप्रेंटिसशिप हेतु उपलब्ध सीटों के प्रति 20 प्रतिशत सीटों पर अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों और 27 प्रतिशत सीटों के प्रति पिछड़ी श्रेणी के उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि आवेदकों को सलाह दी जाती है कि पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन में स्वयं की ई-मेल आईडी, अपना मोबाइल नंबर और अपना आधार नंबर सही दर्ज करें। पोर्टल द्वारा सभी सूचनाएं उम्मीदवार की ई-मेल या मोबाइल नंबर पर ही भेजी जाएंगी। किसी भी जानकारी के लिए निकटतम राजकीय आईटीआई संस्थान से संपर्क किया जा सकता है।

Next Story
Top