Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाशिवरात्रि पर डाक विभाग घर-घर भेजेगा गंगोत्री का गंगाजल

कार्यालय से बोतल लेने के लिए 30 रुपये और घर मंगाने के लिए 40 रुपये का भुगतान करना होगा। गंगा जल घर मंगाना है तो ऑनलाइन भी आवेदन किया जा सकता है।

महाशिवरात्रि पर डाक विभाग घर-घर भेजेगा गंगोत्री का गंगाजल
X

रोहतक : महाशिवरात्रि के लिए डाक विभाग ने इस बार भी विशेष तैयारी की है। जो लोग कोविड के कारण गंगा जल लाने हरिद्वार नहीं जा सके उन्हें घर पर ही गंगा जल उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए डाक विभाग में बोतले आ चुकी हैं। इसके लिए कोई भी विभाग से गंगा जल खरीद सकता है और घर भी मंगा सकता है।

रोहतक के सभी डाक विभाग के कार्यालयों में गंगाजल उपलब्ध करवा दिया गया है। कार्यालय से बोतल लेने के लिए 30 रुपये और घर मंगाने के लिए 40 रुपये का भुगतान करना होगा। गंगा जल घर मंगाना है तो ऑनलाइन भी आवेदन किया जा सकता है। दूसरा तरीका ये है कि अपने क्षेत्र के पोस्टमैन से कहकर भी घर गंगा जल मंगाया जा सकता है।

मंदिरों के बाहर स्टाल की अनुमति नहीं मिली

डाक विभाग इस बार तैयारी में था कि 11 मार्च को शिवरात्रि पर मंदिरों के बाहर गंगा जल की बोतलों का स्टॉल लगाए, लेकिन कोविड के कारण इसकी मंजूरी नहीं मिल पाई। डाक विभाग के मुख्य अधीक्षक डीवी सैनी ने बताया कि पोस्ट ऑफिस के 13 कार्यालय हैं। गंगोत्री से लाया गया गंगाजल सभी कार्यालयों से खरीद सकते हैं।

Next Story