Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बरसात बनी काल : जलभराव में डूबने से नौ माह के बच्चे की मौत

बहादुरगढ़ के गांव सांखोल में राहुल का 9 महीने का मासूम बेटा गोलू झुग्गी में अकेला सो रहा था, वह नींद से जागा तो चारपाई से उतर गया और वहां पानी भरा होने से उसमें डूब गया।

बरसात बनी काल : जलभराव में डूबने से नौ माह के बच्चे की मौत
X

गांव सांखोल में भरे इस पानी में डूबकर हुई नौ माह के बच्चे की मौत।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

बरसात के बाद हुए जलभराव ने गांव सांखोल में रह रहे एक परिवार की खुशियां लील ली। पानी में डूबने से 9 माह के मासूम की जान चली गई। जलभराव की समस्या से तंग आकर जब परिवार सड़क पर जाम लगाने गया, तो पीछे से यह हादसा हुआ। पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू करा दी है। मामले में 174 के तहत कार्रवाई की है।

बरसात के कारण नाले ओवरफ्लो हो गए हैं। नाला ओवरफ्लो होने के चलते गांव सांखोल की इंदिरा कॉलोनी सहित आसपास जलभराव की स्थिति है। इस वजह से परेशान सांखोल के लोगों ने बुधवार की दोपहर गांव की सड़क पर जाम लगा दिया। रिहायशी बस्ती के पीछे खाली जमीन पर झुग्गी डालकर रह रहे परिवार भी इस समस्या से जूझ रहे थे। इन परिवारों के काफी लोग भी सड़कों पर उतर गए। इनमें राहुल का परिवार भी शामिल था। राहुल की झुग्गी में उसका 9 महीने का मासूम बेटा गोलू अकेला सो रहा था। वह नींद से जागा तो चारपाई से उतर गया और वहां पानी भरा होने से उसमें डूब गया। घटना की जानकारी जैसे ही जाम लगाए बैठे गोलू के माता-पिता व अन्य लोगों को मिली तो उनमें रोष पनप गया।

सड़क पर लोगों की संख्या बढ़ गई। जाम की सूचना पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक बच्चे के माता-पिता का रो-रोक कर बुरा हाल था। अधिकारियों के उचित आश्वासन व निकासी के लिए तीन पंप आ जाने के बाद लोगों ने जाम खोला। पुलिस गोलू के शव को नागरिक अस्पताल में ले गई और वहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू की।

Next Story