Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona : गुरुग्राम व फरीदाबाद में लाॅकडाउन लगाने की तैयारी में हरियाणा सरकार

कल होगी स्टेट मॉनिटरिंग कमेटी की अहम बैठक, प्रदेश में धारा 144 लागू करने और पुलिस को सख्ती से पेश आने का आदेश।

Coronavirus migrant laborers return began for Bihar among lockdown fears Corona update
X

गुरुग्राम और फरीदाबाद में लॉकडाउन लगाने की तैयारी।

हरियाणा के एनसीआर वाले जिलों खास तौर पर गुरुग्राम और फरीदाबाद बिगड़ते हालात कोरोना संक्रमण के कारण मरीजों की बढ़ती संख्या अब सिरदर्द बनती नजर आ रही है। हरियाणा के मुख्य सचिव की ओर से गुरुग्राम और फरीदाबाद दोनों शहरों में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव दिया गया है। खास बात यह है कि शनिवार को प्रदेश मॉनिटरिंग कमेटी की अहम बैठक कमेटी के चेयरमैन और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की ओर से बुलाई गई है। जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुद शामिल होंगे।

इस दौरान हरियाणा के जिन जिलों में हालात चुनौतीपूर्ण हैं, उनको लेकर समीक्षा की जाएगी। इस दौरान गुरुग्राम और फरीदाबाद में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाने संबंधी फैसला लिया जा सकता है। खास बात यह है कि हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने शुक्रवार देर शाम को प्रदेश के पूरे हालात और कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर बैठक की है। जिसमें मुख्य सचिव और हरियाणा के गृह मंत्री द्वारा विचार विमर्श के बाद शनिवार को स्टेट मॉनिटरिंग कमेटी की मीटिंग बुलाने के साथ ही गुरुग्राम में फरीदाबाद की स्थिति को लेकर मंथन किया गया।

मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने की चर्चा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार शाम को फोन पर भी प्रदेश के विभिन्न जिलों खास तौर पर गुरुग्राम में फरीदाबाद में कोविड-19 संक्रमण को लेकर बन रहे हालातों पर लंबी चर्चा की गई। इस दौरान प्रदेश के अंदर धारा 144 लगाने के साथ-साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 और इंतजाम को लेकर चर्चा की गई। गृह मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक बार फिर सख्ती करनी होगी। कल दोपहर 2:30 बजे हरियाणा सचिवालय के चौथे फ्लोर पर यह बैठक होगी।

Next Story