Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

COVID-19 के कारण कांवड़ यात्रा स्थगित , 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लिया सामूहिक फैसला

कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फैसला लिया हैै।

COVID-19 के कारण कांवड़ यात्रा स्थगित , 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लिया सामूहिक फैसला
X
कावड़ यात्रा स्थगित

देश में बढ़ते कोरोना वायरस(Corona virus) के कारण इस बार सैकड़ों वर्षों की परंपरा में पहली बार कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। तीनों मुख्यमंत्रियों ने काेरोना के हालात को देखते हुए सामूहिक रूप से कांवड़ यात्रा को स्थगित करने पर सहमति जताई है।

हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे हैं. राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में सरकारों ने फैसला किया है कि कावंड़ यात्रा को रद कर दिया जाए। इस बार कांवड़ यात्रा 5 जुलाई से 17 जुलाई के बीच तक प्रस्तावित थी जो अब नहीं होगी। हर वर्ष सावन माह में दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों से लाखों की संख्या में कांवड़िये हरिद्वार पहुंचते हैं और हरिद्वार से गंगाजल कांवड़ में लेकर पैदल ही आते हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी कांवड़ यात्रा को लेकर चर्चा की। केंद्रीय मंत्री ने भी कोरोना संक्रमण रोकने के लिए यात्रा पर गंभीरता से विचार करने को कहा था। उन्होंने यूपी व हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के सहयोग देने पर आभार जताया।



Next Story