Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिसार : जाेहरी के कारिंदे से मिलीभगत कर लूटा था डेढ़ किलो सोना और 25 लाख रुपये, ऐसे रची थी पूरी साजिश

पुलिस ने 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से लूटी गई रकम में से 3 लाख 70 हजार रुपये बरामद किए हैं। पुलिस को दो और आरोपित की तलाश है।

हिसार : जाेहरी के कारिंदे से मिलीभगत कर लूटा था डेढ़ किलो सोना और 25 लाख रुपये, ऐसे रची थी पूरी साजिश
X

पुलिस की गिरफ्त में लूटपाट के आरोपित।

हिसार। सरसौद-बिचपड़ी के पास पंजाब के ज्वैलर्स से कर्मचारियों से पिस्तौल के बल पर डेढ़ किलो सोना तथा 25 लाख रुपये की नकदी लूटने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से लूटी गई रकम में से 3 लाख 70 हजार रुपये बरामद किए हैं। पुलिस को दो और आरोपित की तलाश है। पुलिस ने खुलासा किया है कि लूट की इस वारदात को ज्वैलर्स की दुकान के कारिंदे की मिलीभगत से अंजाम दिया गया था। आरोपितों की पहचान पनिहार चक गांव निवासी सुनील उर्फ टाइगर, इंद्रा कॉलोनी निवासी साहिल, लाहोरिया चौक निवासी मयंक, भाटला गांव निवासी नरेश और भाटला गांव निवासी अंकित के रूप में हुई है जबकि पड़ाव चौक निवासी शमशेर उर्फ लालू व खारिया गांव निवासी निशान की गिरफ्तारी अभी बाकी है। वारदात का मास्टमाइंड शमशेर उर्फ लालू है, जोकि हिस्ट्रीशीटर है और उस पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा हुआ है।

यह था मामला

बता दें कि पंजाब के मोगा जिले के निहाल सिंह वाला में गुलशन गर्ग की आशा ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। दुकान के कर्मचारी बलजीत व मनप्रीत कौर बृहस्पतिवार को हिसार से 1560 ग्राम सोना तथा 25 लाख रुपये की नकदी लेकर वापस जा रहे थे। सरसौद बिछपड़ी गांव के बीच एक स्पीड ब्रेकर के पास उनकी गाड़ी धीमी हुई तो कार में आए चार युवकों ने गाड़ी की खिड़की का शीशा तोड़कर गाड़ी अपने कब्जे में ले ली और उनको एक लिंक रोड पर ले जाकर पिस्तौल दिखाकर सोना और नकदी, मोबाइल फोन लूट लिए और उनकी इनोवा कार के साथ भी तोडफोड़ की। हालांकि बाद में फोन थोड़ी दूर फैंककर चले गए थे।

शमशेर उर्फ लालू 30 केस दर्ज

बरवाला के डीएसपी रोहताश सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया और टीम ने साइबर सेल की मदद से पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी रोहताश सिंह ने बताया कि पूछताछ में नरेश ने बताया कि पड़ाव चौक निवासी शमशेर उर्फ लालू इस घटना का मास्टरमाइंड है। शमशेर पर करीब 30 आपराधिक मामले दर्ज है और वह हत्या मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। वह पैरोल पर आया हुआ है। नरेश ने बताया कि उसके गांव का लड़का अंकित रामस्वरुप ज्वैलर्स के पास नौकरी करता है और उन्होंने उसको कहा था कि ज्वैलर्स के पास जब भी कोई बड़ी पार्टी आए तो उनको सूचना देना। जब बलजीत और मनप्रीत आए तो अंकित ने उनको सूचना दे दी। इसके बाद वह, शमशेर, सुनील व मयंक ने सरसौद बिछपड़ी गांव के समीप इस घटना को अंजाम दिया। इसी दौरान शमशेर ने खारिया गांव निवासी निशान से एक दूसरी गाड़ी मंगवाई और वे दूसरी गाड़ी में फरार हो गए।





Next Story