Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केएमपी पर अवैध कट किए जाएंगे बंद

उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोई अवैध कट करता मिला ताे उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शहरी क्षेत्रों में जाम की स्थिति सड़कों पर पैदा न हो इसके लिए पुलिस विभाग सहित शहरी निकाय व ग्रामीण क्षेत्र में बीडीपीओ के माध्यम से अतिक्रमण हटाने बारे भी दिशा-निर्देश दिए हैं।

केएमपी पर अवैध कट किए जाएंगे बंद
X

बैठक में निर्देश देते उपायुक्त जितेंद्र कुमार।

हरिभूमि न्यूज. झज्जर

झज्जर से निकल रहे नेशनल व स्टेट हाईवे सहित केएमपी पर अवैध रूप से किए गए कट को तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए। साथ ही यदि कोई अवैध कट करते हुए पाया जाता है तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

उपायुक्त जितेंद्र कुमार शुक्रवार को लघु सचिवालय सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की अध्यक्षता करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि सड़क सुरक्षा की दृष्टि से परिवहन विभाग एवं जिला प्रशासन प्रभावी तरीके से आमजन को जागरूक कर रहा है। इस जागरूकता मुहिम में सड़क सुरक्षा को लेकर किए गए प्रबंधों की भी समीक्षा नियमित रूप से की जा रही है।

उन्होंने कहा कि जिले में केएमपी, नेशनल हाई वे व स्टेट हाईवे पर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों पर विशेष फोकस रखा जा रहा है ताकि दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि मौसम के बदलाव में घना कोहरा दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है, ऐसे में कैट आई, रिफलेक्टर सहित अन्य आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने शहरी क्षेत्रों में जाम की स्थिति सड़कों पर पैदा न हो इसके लिए पुलिस विभाग सहित शहरी निकाय व ग्रामीण क्षेत्र में बीडीपीओ के माध्यम से अतिक्रमण हटाने बारे भी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही विभिन्न सड़कों पर स्पीड ब्रेकर सहित रिफलेक्टर व कैट आई का उपयोग करने के भी आदेश दिए गए। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के तहत यातायात नियमों के प्रति जागरूकता थीम से जिले में शनिवार को राहगीरी का आयोजन शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम में किया जाएगा।


Next Story