Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सम्मानित होने दिल्ली पहुंचे हिसार के डॉक्टर को जाना पड़ा जेल, जानें पूरा मामला

हिसार के बरवाला का डॉ. अनंतराम दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित होने गया था। पुलिस ने उसे तुरंत दबोच लिया। उस पर भ्रूण लिंग जांच के चार मामले दर्ज हैं।

सम्मानित होने दिल्ली पहुंचे हिसार के डॉक्टर को जाना पड़ा जेल, जानें पूरा मामला
X

Doctor Arrested

हिसार। भ्रूण लिंग जांच के मामले में दो माह से फरार डॉ. अनंतराम बरवाला को पुलिस ने दिल्ली से काबू किया है। आरोपित को अदालत में पेश किया जहां से उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। बताया जाता है कि डॉ. अनंतराम दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित होने गया था। पुलिस ने उसे तुरंत दबोच लिया। उस पर भ्रूण लिंग जांच के चार मामले दर्ज हैं। चौथे मामले में आरोपित की गिरफ्तारी हुई है। इसके अलावा उस पर वर्ष 1999, 2015 और 2018 में भ्रूण लिंग जांच के केस दर्ज हो चुके हैं।

यह था मामला

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 15 जुलाई को बरवाला के तारा नगर में छापा मारा था। छापे के दौरान डॉ. अनंतराम बरवाला को संतराम मोटरसाइकिल पर सुनीता नाम की महिला के घर लेकर आया था। डॉ. अनंतराम अपने साथ एक पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन लिए हुआ था। इस दौरान जसविन्द्र कौर और जगराज दोनों मिलकर गर्भवती महिलाओं को लिंग जांच करवाने के लिए लेकर आए थे। आरोपितों ने लिंग जांच के बाद गर्भ में 5 माह का लड़का होना बताया था और बधाई भी दी थी। टीम ने छापेमारी के समय मौके से तीन आरोपितों को काबू कर लिया, जबकि डॉ. अनंतराम फरार हो गया था। इस मामले में पुलिस ने पंजाब के भाठुआं (संगरूर) निवासी जगराज सिंह, टोहाना की जसविन्द्र कौर, बरवाला में अस्पताल चला रहा डॉ. अनंतराम बरवाला, ड्राइवर संतराम, भिवानी के गोपालवास की मनीषा, सुरेन्द्र और बरवाला की तारा नगर कॉलोनी निवासी सुनीता के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Next Story