Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के चार स्कैटर्स खेलो इंडिया मेंं दिखाएंगे दमखम, जानें कौन हैं वो

हरियाणा की टीम में शामिल इस दल की अगुवाई एशियाई खिलाड़ी चैतन्य किशोर सुंकरा करेंगे। हरियाणा प्रदेश इस प्रकार के नेशनल इवेंट में पहली बार हिस्सा ले रहा है।

हरियाणा के चार स्कैटर्स खेलो इंडिया मेंं दिखाएंगे दमखम, जानें कौन हैं वो
X

आईस स्केटिंग हरियाणा की टीम में शामिल किए गए खिलाड़ी।

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत

शुक्रवार सुबह खेलों इंडिया के लिए आईस स्केटिंग हरियाणा की टीम का चयन कर लिया गया है। जिसमें सोनीपत के परिक्षित खरोलिया व वेदांत का नाम शामिल है। जबकि शेष दोनों खिलाड़ियों का संबंध गुरुग्राम से है। बड़ी बात यह है कि यह पहला मौका है जब खेलों इंडिया ईवेंट में सोनीपत से दो खिलाड़ियों का नेशनल के लिए चयन हुआ है। हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि गुलमर्ग (श्रीनगर) में हो रहे खेलो इंडिया में ईवेंट के लिए प्रदेश के खिलाड़ियों की उपलब्धियों को देखते हुए ये चयन किया गया है।

इसके लिए प्रदेश के 20 खिलाड़ियों को ऑनलाइन प्रदर्शन व उनके वीडियो फुटेज के आधार पर चयनित किया गया है। नरेश सेलपाड़ के अनुसार हरियाणा की टीम में गुरुग्राम के चैतन्य किशोर सुंकरा व शिवम सिंह के अलावा सोनीपत जिले से परिक्षित खरोलिया व वेदांत को शामिल किया गया है। हरियाणा की टीम में शामिल इस दल की अगुवाई एशियाई खिलाड़ी चैतन्य किशोर सुंकरा करेंगे। यह इनमें से चैतन्य किशोर सुंकरा जहां एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व कर चुका है, वहीं तीनों खिलाड़ियोंका नेशनल स्तर पर पदक विजेताओं की सूचि में नाम शामिल रहा है। सेलपाड़ के अनुसार गुलमर्ग में चल रहे विंटर गेम्स में हरियाणा के आईस स्कैटर्स 18 फरवरी को रिर्पोट करेंगे, जबकि ईवेंट 19 से 26 फरवरी तक होगा। उनके अनुसार इन खेलों के लिए सीनियर वर्ग में चार लड़कों व दो लड़कियों को भेजा जाना प्रस्तावित था। मगर दो लड़कियों को पहले दिल्ली की तरफ से खेलने के कारण इस बार हरियाणा की तरफ से नहीं भेजा गया है। हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के सकेट्री जनरल नरेश सेलपाड़ के अनुसार हरियाणा प्रदेश इस प्रकार के नेशनल ईवेंट (खेलो इंडिया) में पहली बार हिस्सा ले रहा है। इससे पहले इस ईवेंट में जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलगांना, हिमाचल प्रदेश व आंध्र प्रदेश के खिलाड़ी हिस्सा लेते आ रहें है।


Next Story