Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित हरियाणा के इन पांच जिलों में रहेगी सख्ती

सरकारी दफ्तरों समेत निजी दफ्तरों के कर्मचारी घर से काम कर सकते हैं। जिलों में धारा 144 लगाने का फ़ैसला वहां के डीसी पर छोड़ा गया है।

गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित हरियाणा के इन पांच जिलों में रहेगी सख्ती
X

मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने पांच जिलों में सख़्ती रखने के निर्देश दिए हैं। यह सख्ती गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, करनाल हिसार और सोनीपत में लागू होगी। राज्य स्तरीय कोविड मोनिटरिंग कमेटी की बैठक के बाद सीएम मनोहर लाल ने यह जानकारी दी। सीएम ने बताया कि सरकारी दफ्तरों समेत निजी दफ्तरों के कर्मचारी घर से काम कर सकते हैं। वहीं कार्यक्रमों में पचास फ़ीसदी लोगों को ही बुलाने की अनुमति दी गई है और जिलों में धारा 144 लगाने का फ़ैसला वहां के डीसी पर छोड़ा गया है। सीएम ने बताया कि प्रदेश सरकार का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने पर ज़ोर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में घर से काम करने को आवश्यकता अनुसार बढ़ावा दिया जाएगा। इसके अलावा जिन कार्यालयों में घर से काम चल सकता है वहां अधिकतम कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम को अपनाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत जैसे जिलों में कोरोना के अधिक मामलों को देखते हुए निजी कार्यालयों को अधिकतम कर्मचारियों को घर से काम करने को प्राथमिकता देने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसी भी सामाजिक एवं पारिवारिक कार्यक्रमों में लोगों की संख्या 50 से अधिक तथा दाह संस्कार में 20 से अधिक नहीं होगी। इसके अलावा सभी जिला उपायुक्तों को आवश्यकतानुसार धारा 144 लगाने, जिलों में न्यनूतम सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की संख्या तय करने, कंटेनमैंट जोन बनाने, भीड़ एकत्र नही होने देने सहित अन्य निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया है। इसके साथ अस्पतालों की प्रत्येक स्थिति पर निगरानी के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के दास को राज्य नोडल अधिकारी बनाया गया है।

Next Story