Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुरुक्षेत्र में होटल के कमरे में आग : जिंदा जली युवती, गंभीर रुप से घायल युवक पीजीआई रेफर

कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते पुलिस कर्मियों ने दरवाजे को धक्का मारकर तोड़ा। अंदर जाकर देखा तो युवती की जलने से मौत हो चुकी थी, युवती दरवाजे के समीप फर्श पर मृत पड़ी थी जबकि युवक गंभीर रुप से घायल पड़ा था।

कुरुक्षेत्र में होटल के कमरे में आग : जिंदा जली युवती, गंभीर रुप से घायल युवक पीजीआई रेफर
X

होटल कर्मी से पूछताछ करते डीएसपी सुभाष चंद्र।

हरिभूमि न्यूज : कुरुक्षेत्र

ब्रह्मसरोवर के मुख्य द्वार सामने स्थित एक निजी होटल के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग में झुलसने के कारण 29 वर्षीय युवती की मौत हो गई वही 22 वर्षीय युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। युवती की पहचान कैथल के अर्जुन नगर पट्टी अफगान निवासी रीटा के रुप में हुई है। युवक को इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद युवक को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही डीएसपी सुभाष चंद्र भी मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार ब्रह्मसरोवर के मुख्य द्वारा के सामने स्थित होटल में शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे कैथल के गांव तारागढ़ निवासी सोनू ने कमरा बुक करवाया था।

रिसेपशन पर एंट्री करने के बाद होटल कर्मी ने सोनू को होटल की दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर 202 की चॉबी सौपी। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे कैथल के अर्जुन नगर पट्टी अफगान निवासी रीटा भी पहुंची। होटल कर्मियों ने दोनों युवक-युवती की आईडी लेकर होटल के रजिस्टर में एंट्री कर दी। दोपहर करीब 4 बजे जब होटल का कर्मी दूसरी मंजिल पर गया तो उसने देखा कि कमरे से धुआं निकल रहा था। उसने तुरंत रिसेप्शन पर मौजूद कर्मी को इस बारे बताया। होटल कर्मी ने पुलिस को सूचित किया।

सूचना मिलते ही आदर्श थाना प्रभारी राजपाल दल बल के साथ होटल में पहुंचे। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते पुलिस कर्मियों ने दरवाजे को धक्का मारकर तोड़ा। अंदर जाकर देखा तो युवती की जलने से मौत हो चुकी थी, युवती दरवाजे के समीप फर्श पर मृत पड़ी थी जबकि युवक गंभीर रुप से घायल पड़ा था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग को बुझाया। गंभीर रुप से घायल युवक को एंबुलैंस द्वारा एलएनजेपी अस्पताल भिजवाया जहां डाक्टरों ने युवक को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई रेफर कर दिया। पुलिस ने आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

होटल में लगे हैं एक्सपायरी डेट के अग्निशमक यंत्र

इतना बड़ा हादसा होने पर जब होटल के अग्निशमक यंत्र की जांच की गई तो पाया गया कि होटल की दूसरी मंजिल में लगे अग्निशमक यंत्र एक्सपायरी डेट के थे। अग्निशमक यंत्रों की एक्सपायरी डेट 17 नवंबर 2021 की मिली।

मामले की जांच की जा रही : डीएसपी

मौके पर पहुंचे डीएसपी सुभाष चंद्र ने बताया कि युवक-युवती दोनों ही कैथल के रहने वाले है। दोनाें ने शुक्रवार को ही होटल में कमरा लिया था। आग में झुलनसे से युवती की मौके पर ही मौत हो गई जबकि युवक की स्थिति गंभीर है। आग लगने के कारणाें का अभी पता नहीं चल पाया है। सीन ऑफ क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया है। सीन ऑफ क्राइम टीम की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

और पढ़ें
Next Story