Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मृतक काे जिंदा दिखाकर हड़पते रहे खाद, पैक्स के तीन कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

किसान मेवा सिंह के बेटे बिजेंद्र सिंह ने शिकायत दी थी कि उसके पिता की मौत के बाद भी कर्मचारियों ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर उसके पिता के अलग-अलग तरीके से हस्ताक्षर कर खाद निकाल लिया।

मृतक काे जिंदा दिखाकर हड़पते रहे खाद, पैक्स के तीन कर्मचारियों पर गिरेगी गाज
X

 पैक्स।

हरिभूमि न्यूज. अलेवा

पेगां पैक्स मामले में संडील निवासी मृत किसान को जिंदा दिखा कर्मचारियों द्वारा खाद हड़पने के मामले में सहायक रजिस्ट्रार जितेंद्र कौशिक ने पैक्स के पूर्व प्रबधंक रामपाल राणा, मदनलाल तथा सुभाष समेत तीन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। कर्मचारियों से गबन राशि का 18 प्रतिशत ब्याज सहित वसूलने के अलावा कर्मचारियों पर एफआईआर के लिए उप रजिस्ट्रार रोहतक को पत्र लिखा है।

गांव संडील निवासी मृतक किसान मेवा सिंह के बेटे बिजेंद्र सिंह ने सहायक रजिस्ट्रार जितेंद्र कौशिक को दी शिकायत में बताया था कि उसका पिता 15 जुलाई 2013 को मृत हो गया था लेकिन कर्मचारियों ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर उसके पिता के अलग-अलग तरीके से हस्ताक्षर कर 18 जुलाई 2013 को 12375 रुपये तथा 24 जुलाई 2013 को 4878 रुपये के खाद निकाला गया। उसके पिता की मृत्यु के बाद पेगां पैक्स के किन-किन अधिकारियों तथा कर्मचारियों द्वारा उसके पिता के नाम पर खाद निकालने पर पूछने बारे में अनेक बार विभाग के उच्च अधिकारियों के पास गया लेकिन उनके द्वारा किसी प्रकार की बात नहीं सुनी जाती है गई। उसके मृत पिता के नाम से खाद निकालने पर एक बार भी उनको जांच के लिए नहीं बुलाया है। उन्होंने सहायक रजिस्ट्रार से मामले को लेकर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाही करने की मांग की थी।

पूर्व प्रबधंक समेत तीन कर्मियों पर कार्रवाई के आदेश

सहायक रजिस्ट्रार जितेंद्र कौशिक ने बताया कि मृत किसान के खाद के रूप में रुपये हड़पने के मामले में पैक्स के पूर्व प्रबधंक रामपाल राणा, मदनलाल तथा सुभाष समेत तीन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। कर्मचारियों से गबन राशि का 18 प्रतिशत ब्याज सहित वसूलने के अलावा कर्मचारियों पर एफआईआर के लिए उप रजिस्ट्रार रोहतक के अलावा डीएसपी उचाना को पत्र लिखा है।

Next Story