Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दीनबंधु छोटूराम यूनिवर्सिटी में B.Ed परीक्षाओं की शेड‍्यूल जारी

परीक्षाओं का आयोजन दो सत्रों में किया जाएगा। प्रात:: कालीन सत्र 9:30 से 12:30 तक चलेगा। दोपहर बाद 2:00 बजे से 5:00 बजे तक दूसरा सत्र चलेगा।

दीनबंधु छोटूराम यूनिवर्सिटी में B.Ed परीक्षाओं की शेड‍्यूल जारी
X

 दीनबंधू छोटूराम विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय

हरिभूमि न्यूज : सोनीपत

दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल ( deenbandhu chhotu ram university ) की बीएड की परीक्षाएं ( bed exam ) 7 जून से प्रारंभ होंगी। सोनीपत व पानीपत जिले के 11 कॉलेजों के विद्यार्थी बीएड की परीक्षाएं देंगे। लगभग 3000 विद्यार्थी बीएड की परीक्षा देंगे।

परीक्षा नियंत्रक डा. एमएस धनखड़ ने कहा कि डीसीआरयूएसटी से संबद्ध बीएड की परीक्षाएं 7 जून से प्रारंभ होकर 23 जून तक चलेंगी। परीक्षाओं का आयोजन दो सत्रों में किया जाएगा। प्रात:: कालीन सत्र 9:30 से 12:30 तक चलेगा। दोपहर बाद 2:00 बजे से 5:00 बजे तक दूसरा सत्र चलेगा। उन्होंने कहा कि बीएड की प्रथम वर्ष व द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा के साथ साथ रि अपीयर की परीक्षा का आयोजन भी किया जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक डा.धनखड़ ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर केंद्र अधीक्षक की नियुक्ति विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा द्वारा कि जाएगी। नकल रहित व निष्पक्ष परीक्षाओं के आयोजन के लिए फ्लाइंग स्क्वायड का गठन किया जाएगा। फ्लाइंग स्क्वायड प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर प्रतिदिन जाएगा।

और पढ़ें
Next Story