Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहादुरगढ़ में नौ महीने बाद शुरू हुआ सीएनजी पंप, दिल्ली से 10 रुपये महंगी है गैस

हरियाणा सिटी गैस कंपनी की ओर से गोरैया पर्यटन केंद्र के पंप पर सीएनजी फिलिंग स्टेशन दोबारा शुरू कर दिया गया है। यहां दिल्ली जितनी सस्ती गैस तो नहीं मिलेगी, लेकिन इस बार कंपनी ने गैस के दाम करीब 8 रुपये घटा दिए हैं।

बहादुरगढ़ में नौ महीने बाद शुरू हुआ सीएनजी पंप, दिल्ली से 10 रुपये महंगी है गैस
X
बहादुरगढ़। गोरैया पर्यटन केंद्र पर सीएनजी डलवाते कार चालक।

हरिभूमि न्यूज : बहादुरगढ़

सीएनजी (CNG) से वाहन चलाने वाले बहादुरगढ़ वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब उन्हें अपने वाहनों में सीएनजी डलवाने के लिए बार्डर पर नहीं जाना पड़ेगा और वहां पंपों पर लंबी-लंबी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। गुरुवार से बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) में ही दोबारा से सीएनजी गैस मिलने लग गई है। हरियाणा सिटी गैस कंपनी की ओर से गोरैया पर्यटन केंद्र के पंप पर सीएनजी फिलिंग स्टेशन दोबारा शुरू कर दिया गया है। यहां दिल्ली जितनी सस्ती गैस तो नहीं मिलेगी, लेकिन इस बार कंपनी ने गैस के दाम करीब 8 रुपये घटा दिए हैं।

बता दें कि नवंबर 2019 में जब गोरैया पर्यटन केंद्र के पंप पर गैस की सप्लाई बंद कर दी गई थी। उस समय यहां पर 63 रुपए प्रति किलो के हिसाब से सीएनजी दी जा रही थी, जबकि उस समय दिल्ली में इसका दाम करीब 45 रुपये था। अब कंपनी द्वारा बहादुरगढ़ में 55 रुपये प्रति किलो के हिसाब से सीएनजी दी जा रही है। हालांकि दिल्ली में अब भी सीएनजी के रेट करीब 45 रुपये हैं, मगर हरियाणा सरकार के टैक्स ज्यादा होने की वजह से बहादुरगढ़ में 10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गैस महंगी मिलेगी।

यह पूरे प्रदेश में पहला सरकारी फिलिंग स्टेशन था

गोरैया पर्यटन केंद्र में स्थित पेट्रोल पंप के प्रबंधक दिनेश मलिक ने बताया कि गोरैया पर्यटन केंद्र के पेट्रोल पंप पर सीएनजी फिलिंग स्टेशन का शुभारंभ 5 अक्टूबर 2017 को हुआ था। यह पूरे प्रदेश में पहला सरकारी फिलिंग स्टेशन था, जहां पर्यटन निगम की ओर से सीएनजी की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। लेकिन नवंबर 2019 में यहां पर गैस मिलनी बंद हो गई थी। हरियाणा सिटी गैस सर्विस की ओर से काफी महंगे दामों पर सीएनजी मुहैया कराई जा रही थी। हमारी ओर से रेट कम करने की मांग के चलते हुए विवाद के बाद कंपनी ने गैस की सप्लाई रोक दी थी। तभी से यह पंप बंद था। अब करीब 8 रुपये कीमत घट गई और सीएनजी दोबारा से उपलब्ध हो गई है।



Next Story