Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hisar में ऑटो यूनियन का फैसला, 15 की बजाए 10 रुपये लेंगे किराया

हिसार शहर में लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद ऑटो चालकों ने रेट बढ़ा दिया था। कई जगहों पर 15 रुपये से 20 रुपये किराया कर दिया था। लेकिन अब पूरे शहर में प्रति सवारी 10 रुपये ही ऑटो में किराया देना होगा।

Hisar में ऑटो यूनियन का फैसला, 15 की बजाए 10 रुपये लेंगे किराया
X

हिसार। कोरोना संक्रमणकाल में 50 फीसदी तक बढ़ाए गए ऑटो किराया (Auto fare) को यूनियन ने वापस ले लिया है। ऑटो से अब गंतव्य पर जाने के लिए 15 रुपये की बजाए 10 रुपये ही देने होंगे। ऑटो यूनियन के लिए गए फैसले के अनुसार बस स्टैंड (Bus stand) से लघु सचिवालय तक 10 रुपये ही किराया देना होगा, हालांकि आजाद नगर और गंगवा तक का किराया 15 रुपये होगा।

गौर हो कि हिसार शहर में लॉक डाउन खुलने के बाद ऑटो चालकों ने रेट बढ़ा दिया था। कई जगहों पर 15 रुपये से 20 रुपये किराया कर दिया था। लेकिन अब पूरे शहर में प्रति सवारी 10 रुपये ही ऑटो में किराया देना होगा। इसी तरह इंडस्ट्रीयल एरिया के पास पुल तक किराया 10 रुपये होगा तो सातरोड जाने वालों को किराया 15 तो कैंट जाने वाले यात्रियों को किराया 20 रुपये देना होगा। इस जगहों का पहले किराया 20 रुपये तय किया गया था।

बेशक यूनियन का तर्क है कि कोरोना काल में लोगों की आय पर असर पड़ने की वजह से किरायों में कटौती की गई है। मगर किराया कम होने की एक वजह सिटी बसों को भी माना जा रहा है। सिटी बसों भी किराया पांच से दस रुपये है। हिसार में सिटी बसों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। ऐसे में शहर में ऑटो के जरिए सफर करने वाले अनेक लोगों का रूझान सिटी बसों की ओर हो गया था।

Next Story