Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

छात्राएं विवि में प्रवेश के लिए 10 अगस्त तक विवि की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं।

केन्द्रीय हिंदी संस्थान दिल्ली ने विभिन्न शाम के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन किए आमंत्रित
X

हरिभूमि न्यूज . गोहाना

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (Bhagat Phool Singh Mahila Vishwavidyalaya) में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्राएं विवि में प्रवेश के लिए 10 अगस्त तक विवि की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन (Online Application) कर सकती हैं। कुलसचिव डा. नीलम मलिक के अनुसार विवि के जींद में खरल और रेवाड़ी में कृष्ण नगर स्थित क्षेत्रीय केंद्रों में भी प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है।

कुलसचिव डा. नीलम मलिक के अनुसार भगत फूल सिंह महिला विवि पूरे हरियाणा प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्र में इकलौता विवि है। विवि में ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहरी क्षेत्रों और यहां तक कि दूसरे प्रदेशों से भी छात्राएं प्रवेश लेने के लिए आवेदन करती हैं। पिछले 4-5 वर्षों में विवि में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली ,पंजाब व जम्मू एवं कश्मीर की छात्राओं की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।

डा. मलिक ने बताया कि विवि ने पिछले शैक्षणिक सत्र में इंजीनियरिंग विभाग में बीवॉक मोबाइल कम्युनिकेशन व बीवॉक फैशन टेक्नोलॉजी एवं अपील डिजाइनिंग कोर्स भी शुरू किए थे। इन कोर्सों में काफी छात्राओं ने दाखिला लेकर अपनी रूचि दिखाई। उनके अनुसार विवि में पीएचडी, स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा, यूजी डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सों में प्रवेश लेने के लिए छात्राएं आवेदन कर सकती हैं।

Next Story