Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनिल विज बोले : चंडीगढ़ पर जब भी फैसला हो, वहां के लोगों की ही बात सुनी जाए, कांग्रेस और आप पर कसा तंज

आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सपने लेने पर अभी तक हिंदुस्तान या विश्व की किसी भी सरकार ने टैक्स नहीं लगाया।

Home Minister Anil Vij
X

 मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि चंडीगढ़ के मुद्दे को लेकर जब भी इसका फैसला हो तब चंडीगढ़ के लोगों की बात सुनी जानी चाहिए। एसवाईएल के मुद्दे पर विज ने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि पंजाब में उनकी सरकार है और वह एसवाईएल के अधूरे हिस्से को बनवा सकते हैं। गृह मंत्री अनिल विज अम्बाला में अपने आवास पर जन समस्याओं को सुनने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में बीते कुछ वर्षों में कोरोना रूपी बड़ी त्रासदी आई और उसको झेला, मगर इसके बावजूद सरकार ने फ्री टेस्ट, फ्री ईलाज एवं फ्री दवाएं दी और निश्चित तौर पर ऐसा विश्व के किसी भी हिस्सा में नहीं हुआ। इस त्रासदी के बावजूद आज देश की इकॉनमी बेहतर है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि चंडीगढ़ के मुद्दे को लेकर जब भी फैसला हो, तब चंडीगढ़ के रहने वाले लोगों की बात भी सुनी जानी चाहिए। उन्होंने कहा चंडीगढ़ के मुद्दे पर हमने साफ कह दिया है कि जब तक हिंदी भाषित क्षेत्र, एसवाईएल का पानी हमे नहीं मिल जाता, तब तक हमारा अंगद का पैर चंडीगढ़ में डटा रहेगा। गौरतलब है कि चंडीगढ़ के निगम पार्षदों द्वारा यह मत पास किया गया था कि चंडीगढ़ केंद्र के पास रहे या फिर इसकी अलग विधानसभा बनाई जाए। वहीं विज ने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि अब तो पंजाब में आप की सरकार है, अब वो पंजाब में SYL के अधूरे हिस्से को बनवा लें।

सपने लेने पर सरकार ने टैक्स नहीं लगाया - अनिल विज

आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सपने लेने पर अभी तक हिंदुस्तान या विश्व की किसी भी सरकार ने टैक्स नहीं लगाया, इसलिए सुशील गुप्ता जितने सपने लेना चाहते हैं ले सकते हैं। गौरतलब है कि गत दिवस सांसद सुशील गुप्ता ने अगले विस चुनावों में पार्टी जीत का दावा किया था।

कोरोना इफेक्ट के बावजूद देश की ईकॉनमी अच्छी - विज

कांग्रेस नेता सुरजेवाला द्वारा बढ़ती महंगाई को लेकर लगाए गए आरोप पर गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि इतनी बड़ी कोरोना त्रासदी आई और उसको हमने झेला। मगर, इसके बावजूद कोविड के फ्री टेस्ट, फ्री ईलाज, फ्री वेक्सीनेशन भारत सरकार ने किए। ऐसा विश्व के किसी भी हिस्से में ऐसा नहीं हुआ। इसकी वजह से हमारी इकॉनमी पर प्रभाव पड़ा, जिससे उभरने के भी प्रयास किए गए। सरकार ने विशेष पैकेज भी जारी किए। उन्होंने बताया कि अब हमारी 9.2 की अच्छी इकॉनमी प्रोजेक्ट की जा रही है।

18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए आज से सतर्कता डोज - अनिल विज

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 10 अप्रैल से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्गों के लिए सतर्कता डोज की शुरुआत होने जा रही है और 18 साल से अधिक आयु वर्ग का कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर यह डोज लगवा सकता है। गौरतलब है कि दूसरी डोज लगाने के नौ माह या 39 सप्ताह के अंतराल के बाद यह सतर्कता डोज लगवाई जा सकती है।



और पढ़ें
Next Story