Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उम्र 99 साल, दिल की मरीज फिर भी दो सप्ताह में कोरोना को हराया

17 मार्च को वे संक्रमित (Infected) हो गई थी, लेकिन घोघड़ी देवी ने दो सप्ताह में ही कोरोना (Corona) को हरा दिया। अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव (Negative) आई है। उन्होंने आइसोलेशन, दूध, फल और नारियल पानी के सहारे कोरोना को मात दे दी है।

उम्र 99 साल, दिल की मरीज फिर भी दो सप्ताह में कोरोना को हराया
X

घोघड़ी देवी 

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

कोरोना काल के बीच उम्मीद भरी खबर भी है। कोरोना भले ही जानलेवा हो, लेकिन मजबूत इच्छा शक्ति और नियमों का पालन करके इसे हराया जा सकता है। इसका ताजा उदाहरण सेक्टर-2 में रहने वाली घोघड़ी देवी हैं। उनकी उम्र 99 साल है और दिल की मरीज भी हैं। दिल की एक नस 92 प्रतिशत और दूसरी 84 प्रतिशत तक ब्लॉक हैं। 17 मार्च को वे संक्रमित हो गई थी, लेकिन घोघड़ी देवी ने दो सप्ताह में ही कोरोना को हरा दिया। अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने आइसोलेशन, दूध, फल और नारियल पानी के सहारे कोरोना को मात दे दी है।

रोज ये खाया : घोघड़ी देवी 17 मार्च के बाद होम आइसोलेट हो गई। सुबह चाय और बिस्किट, उसके बाद दूध और दलिया खाती थी। दोपहर के भोजन से पहले नारियल पानी, सलाद और फल खाने का शैड्यल रहा। पपीते का ज्यादा सेवन किया। इसके बाद दाल या कोई तरह सब्जी थी। दोपहर बाद फिर नारियल पानी। रात को भी नारियल पानी और इसके बाद खिचड़ी या दाल को अपनी डाइट में शामिल किया।

खाने-पीने का ख्याल रखा

घोघड़ी देवी बताती हैं कि वे 14 दिन आइसोलेट रहीं। खाने-पीने का ध्यान रखा और कोविड के सभी नियमों का पालन किया। उनका कहना है कि वे कोरोना से डरी नहीं। इच्छा शक्ति मजबूत रखी, तो रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई।

पुत्र सुरेंद्र सिंह ने बताया कि लक्षण आने के बाद 17 मार्च को लक्षण आने के बाद उन्होंने अपनी माता का टेस्ट करवाया था। इसके बाद उन्होंने सभी तरह के नियम अपनाएं और खाने-पीने का भी ध्यान रखा। एक अप्रैल को उनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली।

Next Story