Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानीपत के व्यापारी दंपति से 55 लाख की ठगी

अजय जैन ने उन्हें जानकारी दी कि अकबर भाई नामक व्यक्ति भी उनके साथ ही इस धंधे में है। अमित जैन (Amit Jain) ने बताया कि अजय जैन ने उसे झांसे में ले लिया। अजय ने अपने और अकबर भाई के बैंकों के अकाउंट में 55 लाख की राशि जमा करवा ली।

पानीपत के व्यापारी दंपति से 55 लाख की ठगी
X

पानीपत। दिल्ली निवासी दो लोगों ने पानीपत (Panipat) के व्यापारी दंपति के साथ धोखाधड़ी कर 55 लाख रूपये की ठगी कर ली। थाना शहर पुलिस को दी शिकायत में अमित जैन निवासी जाटल रोड पानीपत ने बताया कि उनकी और उनकी पत्नी सारिका जैन की अलग-अलग दोपहर में वही दिल्ली निवासी अजय जैन को पहले से ही जानता है अजय जैन ने उन्हें झांसा दिया कि दिल्ली के एयरपोर्ट पर कस्टम का माल काफी सस्ता मिलता है जो बाजार में महंगा बेचकर अच्छा मुनाफा (Profit) कमाया जा सकता है ।

अजय जैन ने उन्हें जानकारी दी कि अकबर भाई नामक व्यक्ति भी उनके साथ ही इस धंधे में है। अमित जैन ने बताया कि अजय जैन ने उसे झांसे में ले लिया। अजय ने अपने और अकबर भाई के बैंकों के अकाउंट में 55 लाख की राशि जमा करवा ली। शिकायतकर्ता अमित जैन ने बताया कि समय बीतने के साथ अजय जैन और अकबर भाई ने उन्हें किसी तरह का मुनाफा नहीं दिया।

जब उन्होंने अजय जैन पर अपनी राशि वापस लौट आने का दबाव बना तो अजय ने उन्हें किसी अन्य फ र्म के बैंक के चेक दे दिये। जब उन्होंने चेकों को अपने बैंक अकाउंट में लगाया तो पता चला कि फ र्म तो बंद हो चुकी है।

वहीं थाना शहर पुलिस ने अमित जैन की शिकायत पर नगदी हड़पने और धोखाधड़ी करने आदि आरोपों में अजय जैन और अकबर भाई के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। केस की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा जरूरत पड़ने पर दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी। पुलिस की जांच में जो भी आरोपी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story