Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनीपत : मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश बिट्टू हुआ घायल, साथी भी गिरफ्तार

पुलिस कार्यालय में एसपी जश्नदीप सिंह (SP Jashnadeep Singh) ने बताया कि सीआईए-1 टीम गश्त के दौरान गांव ककरोई में मौजूद थी। उसी दौरान इनामी बदमाश को साथी सहित आने की सूचना मिली। टीम ने उसी दौरान वाहनों की चेकिंग करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद बदमाश दो-पहिया वाहन पर आते दिखाई दिए। उन्हें रोकने का इशारा किया। इनामी बदमाश ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस टीम ने जवाबी हमला करने पर इनामी बदमाश को गोली लग गई।

सोनीपत : मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश बिट्टू हुआ घायल, साथी भी गिरफ्तार
X
जानकारी देते हुए एसपी जश्नदीप सिंह व मुठभेड़ में घायल बदमाश।

हरिभूमि न्यूज : सोनीपत

सीआईए-1 स्टाफ सोनीपत पुलिस ने मुठभेड़ (Encounter) के बाद 25 हजार के इनामी बदमाश को उसके साथी सहित गिरफ्तार (Arrested) किया हैं। गिरफ्तार आरोपित बिट्टू उर्फ कालू निवासी बरोना, अकील उर्फ छोटा निवासी यूपी हाल में निनाना रोड गौरीपुर बागपत का हैं। मुठभेड़ में बदमाशों ने पुलिस टीम (Police team) पर जानलेवा हमला कर दिया। जवाबी हमले में इनामी बदमाश घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल (Civil Hospital) में लाया गया। जहां उपचार के बाद रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही हैं।

पुलिस कार्यालय में एसपी जश्नदीप सिंह ने बताया कि सीआईए-1 टीम गश्त के दौरान गांव ककरोई में मौजूद थी। उसी दौरान 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को साथी सहित आने की सूचना मिली। टीम ने उसी दौरान वाहनों की चेकिंग करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद बदमाश दो-पहिया वाहन पर आते दिखाई दिए। उन्हें रोकने का ईशारा किया। इनामी बदमाश ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस टीम ने जवाबी हमला करने पर इनामी बदमाश को गोली लग गई। हमले में घायल होने के कारण बिट्टू गिर गया। मोटर साइकिल पर सवार दूसरे बदमाश ने भागने का प्रयास किया। टीम ने ज्वार के खेत में पीछा कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में घायल इनामी बदमाश बिट्टू को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में लाया गया। उपचार के बाद चिकित्सक ने उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया। जहां उसका उपचार चल रहा हैं।

25 हजार का रखा था ईनाम

सीआईए-1 प्रभारी रविंद्र ने बताया कि मुठभेड़ में इनामी बदमाश बिट्टू उर्फ कालू घायल हो गया। पुलिस विभाग की तरफ से आरोपित पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा हुआ था। आरोपित अपने साथी सहित वारदात को अंजाम देने की फिराक में घुम रहा था। पुलिस ने आरोपितों के पास से दो देशी पिस्तौल व पांच जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

इन वारदातों को अंजाम दे चुका हैं आरोपित

1. वर्ष 2015 में अपने साथी आकाश निवासी बरोना के साथ मिलकर लाला यादराम निवासी खरखौदा पर जानलेवा हमला।

2. वर्ष 2019 में थाना शहर सोनीपत में अवैध शस्त्र रखने के संबंध में मुकदमा दर्ज हैं।

3. मार्च 2020 में अपने साथियों अकील उर्फ छोटा निवासी यूपी, डिस्कवरी निवासी जटोला, तुशांत उर्फ तुसी निवासी नांगल ठाकरान दिल्ली, गौरव निवासी (पानीपत साइड)के साथ मिलकर गांव हसनगढ़ में बंगाली डॉक्टर की दुकान पर लूट के इरादे से गोलियां चलाई थी।

4. अपने साथी कुणाल पंडित निवासी सोनीपत के साथ मिलकर माह मई 2020 में कुराड बाईपास सोनीपत पर भोलू वासी जाहरी, मनीष निवासी जटवाड़ा पर गोलियां चलाई थी जिस वारदात में भोलू निवासी जाहरी की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी वह मनीष घायल हुआ था जिस के संदर्भ में थाना मुरथल में मुकदमा दर्ज है।

5. करीब दो, ढाई महीने पहले अपने साथी कुणाल पंडित निवासी सोनीपत मनीष निवासी भटाना वह सौरव निवासी भटाना के साथ मिलकर गांव कानौंधा जिला झज्जर में एक घर में घुसकर सुबह के समय गोलियां चलाई थी जिस वारदात में एक औरत की मौके पर मृत्यु हुई थी वह एक आदमी घायल हुआ था।

6. करीब ढाई माह पहले अपने साथियों कुणाल पंडित निवासी सोनीपत, पिंटू गुर्जर निवासी तिगांव फरीदाबाद व सुमित और उसके पांच, छ: अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव भूपानी जिला फरीदाबाद में गोलियां चलाई थी।

7. करीब 2 महीने पहले अपने साथी कुणाल पंडित निवासी सोनीपत व अनुज उर्फ काला निवासी इसराना के साथ मिलकर मांडी मोड़ गांव इसराना से रात के समय इनोवा गाड़ी छीनी थी।

8. करीब एक डेढ़ माह पहले गांव बरोना में रात के समय शराब के ठेके पर अपने साथी विक्रम उर्फ लांबा निवासी सोनीपत के साथ मिलकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर गोलियां चलाई थी।

9. करीब डेढ़ माह पहले अपने साथी संजय निवासी बरोना, प्रदीप निवासी बरोना व अजीत निवासी खरखौदा के साथ मिलकर विकासपुरी दिल्ली में एक घर पर गोलियां चलाई थी।

अकील उर्फ छोटा पर दर्ज मामले

1. वर्ष 2016 में गांव भैंसवाल में एक लड़के के साथ अनैतिक कार्य (दुष्कर्म) के संबंध में थाना सदर गोहाना में मुकदमा दर्ज हैं।

2. मार्च 2020 में अपने साथी बिट्टू निवासी बरोना, डिस्कवरी निवासी जटोला, तुशांत उर्फ तुसी निवासी नांगल ठाकरान दिल्ली, गौरव निवासी (पानीपत साइड) के साथ मिलकर गांव हसनगढ़ जिला रोहतक में बंगाली डॉक्टर की दुकान पर लूट के इरादे से फायरिंग की थी।

रोहतक पीजीआई में चल रहा : सीआईए-1 ने मुठभेड़ के बाद 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को उसके साथी सहित गिरफ्तार किया हैं। मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया। जिसका उपचार रोहतक पीजीआई में चल रहा हैं। वहीं दूसरे को अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही हैं। - जश्नदीप सिंह, पुलिस अधीक्षक सोनीपत।

Next Story