Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर 17 लाख ठगे, फर्जी जॉब लेटर देकर भेजा पटना

आरोपियों ने अलग-अलग बहाने से पैसे ऐंठे, लेकिन नौकरी नहीं मिली। काम न होने पर जब पीडि़तों ने रुपये वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी।

Delhi Fraud: नौकरी देने के नाम पर 500 से ज्यादा लोगों से ठगी, PHD डिग्री धारक समेत पांच गिरफ्तार
X
ठगों से सावधान!

फरीदाबाद। प्याला गांव के एक युवक और युवती से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर दो लोगों ने करीब 17 लाख रुपये हड़प लिए। आरोपियों ने अलग-अलग बहाने से पैसे ऐंठे, लेकिन नौकरी नहीं मिली। काम न होने पर जब पीडि़तों ने रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव प्याला निवासी पूजा ने पुलिस को बताया कि वह सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थी। इसके लिए वह सुबह मैदान में दौड़ व अन्य खेलों की प्रैक्टिस करती थी। उसके गांव का नीरज भी उसके साथ खेलों की प्रैक्टिस करता था, इसलिए वह उसे जानती थी। पूजा के मुताबिक उसने सरकारी नौकरी के लिए आवेदन किया हुआ था। इस बात की जानकारी नीरज को भी थी। नीरज ने पूजा से कहा कि सरकारी नौकरी के लिए रुपये खर्च करने पड़ते हैं। उसने दावा किया कि उसके रेलवे में अधिकारियों से अच्छे संबंध है। वह उसे नौकरी दिलवा सकता है। पूजा को रेलवे में नौकरी दिलाने का वादा करके दो लाख रुपये ले लिए। इसके बाद नीरज ने पूजा को संतू नाम के व्यक्ति का मोबाइल नंबर दिया और बात करने को कहा। पूजा ने संतू से बात की तो उसने तीन लाख रुपये की मांग लिए जो उसने दे दिए। संतू ने पूजा से कहा कि किसी और को भी नौकरी की जरूरत हो तो उससे भी बात कर लो।

पूजा ने अपने साथ खेलने वाले कपिल नाम के लडक़े से बात की। कपिल को भी संतु ने बातों में फंसा लिया और सात लाख रुपये अपने खाते में डलवा लिए। इसके बाद अलग.अलग बहाने बनाकर संतू ने दोनों से पांच लाख रुपये और ले लिए। 25 मार्च 2020 को संतू ने पूजा और कपिल को एक जॉब लेटर देकर पटना भेजा। वहां जाकर उन्हें पता चला कि लेटर फर्जी था। इसके बाद संतू उन्हें बातों में उलझाकर टालता रहा। खुद को ठगा हुआ महसूस करने पर दोनों ने अपने पैसे मांगे तो आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगा।

Next Story