Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assembly Elections 2022 : हरिद्वार में CM केजरीवाल बोले- सरकार बनी तो सभी लोगों को फ्री में कराएंगे तीर्थयात्रा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) आज उत्तराखंड (uttarakhand) में एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार (haridwar) पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों से बड़ा वादा किया।

Assembly Elections 2022 : हरिद्वार में CM केजरीवाल बोले- सरकार बनी तो सभी लोगों को फ्री में कराएंगे तीर्थयात्रा
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने आज उत्तराखंड (uttarakhand) के एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार (haridwar) पहुंच गए हैं। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि इस बार उत्तराखंड की जनता ने भी मन बना लिया है कि प्रदेश में नई पार्टी को मौका दिया जाए। दिल्ली की तरह यहां के लोगों का भी भला होना चाहिए।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हम यहां भी दिल्ली की तरह तीर्थयात्रा योजना शुरू करेंगे। इसके तहत उत्तराखंड के लोगों को अयोध्या की यात्रा बिल्कुल मुफ्त कराई जाएगी। वहीं मुस्लिम समुदाय (muslim community) के लोगों के लिए अजमेर शरीफ और सिख समुदाय (sikh community) के लोगों के लिए करतारपुर साहिब (kartarpur sahib) के दर्शन नि:शुल्क किए जाएंगे।

हम दुनिया को भी सुधारेंगे और हम बाद में भी सुधारेंगे। हम शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क से लेकर तमाम सुविधाओं को मजबूत करेंगे। आप हमें मौका दें। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने हरिद्वार में टैक्सी, ऑटो, ई-रिक्शा यूनियन (e-rickshaw union) के साथ बैठक की। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि 2020 के चुनाव में मैंने दिल्ली में कहा था कि अगर मैंने काम नहीं किया होता तो मुझे वोट मत देना।

चुनाव से पहले यह कहने की किसी की हिम्मत नहीं है। आज मैं आपसे एक मौका देने के लिए कहता हूं, जिसके बाद आप अन्य पार्टियों को वोट देना बंद कर देंगे। उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पूरा घोषणापत्र (manifesto) जारी कर दिया जाएगा। भाजपा और कांग्रेस ने पिछले 20 वर्षों में उत्तराखंड में भ्रष्टाचार (corruption) के अलावा कुछ नहीं किया है।

दोनों पार्टियों का एक-दूसरे का तमाशा है। दोनों पक्ष उत्तराखंड को लूटने में लगे हैं। दोनों का कोई इरादा नहीं है कि वे स्कूल और अस्पताल बनाएंगे। एक बार आपकी सरकार उत्तराखंड (uttarakhand) में आ जाएगी तो सभी गरीब लोगों को फायदा होगा। कहा कि दिल्ली में हमारी जीत में ऑटो चालकों (auto drivers) का 70 प्रतिशत योगदान रहा। दिल्ली के ऑटो वाले मुझे अपना भाई मानते हैं।

वहां ऑटो वाले हमारे फैन हैं। कहा कि कोरोना संक्रमण (CORONA VIRUS ) काल में हमने करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये ऑटो चालकों (auto drivers) के खाते में जमा किए। यहाँ मैं तुम लोगों से रिश्ता बनाने आया हूँ, तुम्हें भाई बनाने आया हूँ। अब आपकी सभी समस्याओं की जिम्मेदारी मेरी है। इसके बाद उन्होंने एक ऑटो पर पार्टी के प्रचार का पोस्टर लगाया और ऑटो में बैठकर हरिद्वार चले गए।

Next Story