Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लल्ला गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, 30 दोपहिया वाहन बरामद, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से चोरी की गई 23 मोटरसाइकिल तथा सात स्कूटी बरामद की है। इन बदमाशों ने अब तक 200 से ज्यादा वाहन चोरी की वारदातों में संलिप्तता की बात स्वीकार की है। डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि जयचंद गोकुल तथा अमन वाहन चोरी करते हैं।

लल्ला गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, 30 दोपहिया वाहन बरामद, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

लल्ला गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

Noida Top News नोएडा पुलिस (Noida Police) ने सोमवार को लल्ला गैंग के चार शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार (Four Arrested) किया है। जिसके बाद बाइक चोरी के कई मामलों का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इनकी पहचान जयचंद उर्फ लल्ला, गोकुल चंद्र, अमन तथा अतुल गुप्ता के तौर पर की है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से चोरी की गई 23 मोटरसाइकिल तथा सात स्कूटी बरामद (30 Two Wheeler Recovered) की है। इन बदमाशों ने अब तक 200 से ज्यादा वाहन चोरी की वारदातों में संलिप्तता की बात स्वीकार की है। डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि जयचंद गोकुल तथा अमन वाहन चोरी करते हैं। अतुल गुप्ता इनसे चोरी के वाहन खरीद कर मेरठ में ले जाकर कबाड़ी के यहां कटवाता है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी इससे पूर्व कई बार जेल जा चुके हैं। इनके खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज है।

मिट्टी के अवैध खनन के आरोप में आठ लोग गिरफ्तार

नोएडा की रबूपुरा थाना पुलिस ने अवैध रूप से मिट्टी खनन करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से अवैध खनन में इस्तेमाल होने वाले पांच डंपर तथा तीन पोपलेन मशीन बरामद की हैं। पुलिस ने बताया कि बीती रात रबूपुरा थाना पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग अवैध रूप से मिट्टी खनन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने कविराज, रविंद्र, जगदेव, देवेंद्र, सौरव, जगदेव, विकास और संतोष को गिरफ्तार कर लिया। पांडे ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध खनन के में प्रयोग होने वाले पांच डंपर और तीन पोपलेन मशीन आदि सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग काफी दिन से अवैध रूप से मिट्टी खनन कर रहे थे।

अलग-अलग मामलों में चार लोगों ने आत्महत्या की

जनपद गौतमबुद्ध नगर में अलग-अलग जगहों पर आत्महत्या के चार मामले सामने आए हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के नवादा गांव में रहने वाले पीयूष (21) ने मानसिक तनाव के चलते सोमवार तड़के अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। मीडिया प्रभारी ने बताया कि अन्य मामले में थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के सेक्टर 128 में रहने वाले ईदल पुत्र तेज सिंह ने रविवार देर रात को अपने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। मृतक कैब चालक था। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।

दूषित पानी पीने से 200 लोगों ने किया भूख हड़ताल

महागुनपुरम सोसायटी में दूषित पानी पीने से 250 से अधिक लोगों के बीमार होने और तीन सप्ताह बीतने के बावजूद दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई। इससे रेजिडेंट्स का सब्र रविवार को जवाब दे गया। मामले में अब तक बिल्डर के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज न होने से नाराज रेजिडेंट्स ने एनएच-9 से सटे सोसायटी गेट पर शांतिपूर्ण तरीके से भूख हड़ताल की। क्रमिक भूख हड़ताल में बुजुर्गों के साथ सोसायटी के 200 से अधिक लोगों ने भाग लिया। कविनगर थाना प्रभारी के 17 अप्रैल तक कार्रवाई के आश्वासन के बाद रेजिडेंट्स ने भूख हड़ताल खत्म कर दी।

और पढ़ें
Next Story