Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MCD चुनाव टलने पर जमकर गरमाई सियासत, स्मृति ईरानी का केजरीवाल पर पलटवार, पूछा- आखिर सात साल तक क्यों...

दिल्ली एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Elections) 2022 को टालने को लेकर आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) और बीजेपी (BJP) के बीच जंग तेज हो गई है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani,) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आरोपों पर पलटवार करते हुए उन पर जमकर निशाना साधा है।

MCD चुनाव टलने पर जमकर गरमाई सियासत, स्मृति ईरानी का केजरीवाल पर पलटवार, पूछा-  आखिर सात साल तक क्यों...
X

दिल्ली एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Elections) 2022 को टालने को लेकर आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) और बीजेपी (BJP) के बीच जंग तेज हो गई है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani,) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आरोपों पर पलटवार करते हुए उन पर जमकर निशाना साधा है। ईरानी ने कहा केजरीवाल जानबूझकर एमसीडी के फंड को रोकते हैं, जिससे नगर निगमों का काम बाधित होता है।

वही ईरानी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि एमसीडी का फंड (MCD Fund) सात साल के लिए क्यों रोका गया। पार्कों, अस्पतालों और सामुदायिक केंद्रों का पैसा क्यों रोका गया। केजरीवाल ने एससीडी सुधारों को मंजूरी क्यों नहीं दी। एमसीडी को 13,000 करोड़ रुपये से वंचित रखा। साथ ही विकास कार्यों का पैसा जानबूझकर रोका गया।

इतना ही नहीं सफाई कर्मचारियों के पैसे भी रोक दिए गए। उन्होंने कहा केजरीवाल खुद दिल्ली में नगर निगमों के सुधारों के खिलाफ खड़े है, शायद दिल्ली के नागरिकों ने कभी नहीं सोचा होगा। लेकिन दिल्ली के नागरिकों ने यह भी देखा है कि जब केजरीवाल ने नगर निगम का 7 साल में 13,000 करोड़ रुपये रोक कर रखा ताकि निगम अपने कार्यों में विफल हो।

उन्होंने पूछा कि क्या केजरीवाल जवाब देंगे कि उन्होंने दिल्ली में सफाई कर्मचारियों (Safai Karamcharis), सफाई व्यवस्थाओं के फंड को निगम की परिधि में क्यों रखा है? दिल्ली में जिन पार्क में बच्चे खेलने के इच्छुक हैं, केजरीवाल उन पार्कों के रखरखाव का पैसा क्यों लेकर बैठे हैं?

और पढ़ें
Next Story