Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: अगले 24 घंटे में दिल्ली में होगी झमाझम बारिश, हवा में कैसे हुआ सुधार जाने

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटों में बारिश की तीव्रता में वृद्धि का अनुमान है। दिल्ली में तापमान सामान्य 34.8 डिग्री रहा।

Mausam Ki Jankari: अगले 24 घंटे में दिल्ली में होगी झमाझम बारिश, हवा में कैसे हुआ सुधार जाने
X
मौसम की जानकारी

दिल्ली में कोरोना महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया था। जिसकी वजह से दिल्ली का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में सुधार देखने काे मिला था। एक बार फिर बारिश के कारण दिल्ली का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 51 दर्ज किया गया। जिससे तापमान में भी गिरावट देखी गई और लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। दिल्ली में तापमान सामान्य 34.8 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटों में बारिश की तीव्रता में वृद्धि का अनुमान है।

सीपीसीबी के अधिकारी के बताया, बीते दिन हवा की गुणवत्ता में काफी सुधार रहा है। देश के ज्यादातर शहर में बुधवार को हवा साफ रही। एयर क्वॉलिटी इंडेक्स जब 1 से 50 के बीच रहे तो उस स्थिति को साफ हवा की श्रेणी में रखा गया है।

बारिश के साथ ही ये भी कहा जा सकता है कि जैसे-जैसे दिल्ली में बारिश बढ़ेगी वैसे ही आसमान साफ देखने को मिलेगा। आईएमडी के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि सप्ताह भर में बारिश होने की उम्मीद है, अगले 24 घंटों में बारिश की तीव्रता सबसे जयादा होगी। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो राजधानी का एक्यूआई भी महज 51 रहा। गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई सिर्फ 44 दर्ज हुआ। गुरुग्राम और फरीदाबाद का एक्यूआई 54 दर्ज हुआ। इसके अलावा पलवल का 62, पलवल का 47 रहा।


Next Story