Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड तबरेज को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, पुलिस के साथ घूम कर करता रहा भाईचारे की बातें

दिल्ली की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की टीम ने जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) मामले में मुख्य आरोपी तबरेज नाम के शख्स को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार हिंसा के बाद आरोपी पुलिस अधिकारियों (Police Officers) की टीम के बीच इलाके में खुलेआम घूमता था।

जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड तबरेज को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, पुलिस के साथ घूम कर करता रहा भाईचारे की बातें
X

दिल्ली की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की टीम ने जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) मामले में मुख्य आरोपी तबरेज नाम के शख्स को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार हिंसा के बाद आरोपी पुलिस अधिकारियों (Police Officers) की टीम के बीच इलाके में खुलेआम घूमता था। वह पुलिस (Delhi Police) की आंखों में धूल झोंककर अमन-चैन की बात करता था।

लेकिन अब पूरे मामले की गहन जांच के बाद पुलिस उसे धर दबोच लिया है। तबरेज इलाके की पीस कमेटी (Peace Committee) में भी शामिल था। सूत्रों के अनुसार तबरेज पहले एआईएमआईएम (AIMIM) पार्टी का सदस्य था। बाद में उसने एआईएमआईएम पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गया। वह फिलहाल निगम चुनाव (Corporation Elections) की तैयारी कर रहा था। ये पत्थरबाजी के बाद से लगातार पुलिस के साथ रहकर इलाके में शांति और भाईचारा कायम रखने की बात कर रहा था।

यहां तक कि तबरेज ही पूरी तिरंगा यात्रा का नेतृत्व कर रहा था। तबरेज खान ने ही पीस समिति की तरफ से ही तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) निकालने की अनुमति मांगी थी। तबरेज के साथ शीर्ष पुलिस अधिकारियों के वीडियो और तस्वीरें सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस का कहना है कि इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखना उनकी पहली प्राथमिकता थी। पूछताछ दूसरा पहलू है।

इसलिए जो भी दोषी निकला उसे गिरफ्तार किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहांगीरपुरी पथराव में तबरेज की काफी सक्रिय भूमिका थी। पथराव के बाद तबरेज पुलिस के साथ घूमता था। इसका एक एक वीडियो सामने आया है जब डीसीपी उषा रंगरानी (DCP Usha Rangrani) जहांगीरपुरी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं। जब वह माइक पर इलाके में पुलिस बल हटाने की गुहार लगा रहा था। एक अन्य वीडियो में जहांगीरपुरी थाने के बाहर का है जब गिरफ्तार आरोपितों के परिजन थाने के बाहर जमा हो गए थे। और दोनों समुदायों के लोग थाने के बाहर आमने-सामने नारे लगाने लगे। तबरेज थाने के बाहर एक समुदाय के लोगों को भड़का रहा था।

और पढ़ें
Next Story