Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जूलरी शोरूम के मालिक से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाला पूर्व कर्मचारी गिरफ्तार

नई दिल्ली के प्रीत विहार थाना पुलिस ने ज्वेलर से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले उसके पूर्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम अजय है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती महिला मैनेजर से थी। ज्वेलर को इसका पता चला तो उसने मैनेजर को नौकरी से निकाल दिया।

रंजिश के चलते 12वीं के छात्र पर किया चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
X

आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली के प्रीत विहार थाना पुलिस ने ज्वेलर से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले उसके पूर्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम अजय (25) है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती महिला मैनेजर से थी। ज्वेलर को इसका पता चला तो उसने मैनेजर को नौकरी से निकाल दिया। इसके बाद अजय ने भी नौकरी छोड़ दी।

कुछ समय बाद शोरूम मालिक ने महिला मैनेजर को फिर से नौकरी पर रख लिया। इस पर अजय को शक हुआ कि महिला मैनेजर व ज्वेलर के बीच नजदीकियां हैं। इसी का बदला लेने और कर्ज से मुक्ती पाने के लिए उसने ज्वेलर से रंगदारी मांगने की योजना बनाई। लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी (ईस्ट) दीपक यादव ने बताया कि गत चार जनवरी को ज्वेलर जितेंद्र ने पुलिस को 50 लाख की रंगदारी की शिकायत दी। शिकायत में उसने पुलिस को बताया कि एक ऑटो चालक उसके सिक्योरिटी गार्ड को एक पत्र दे गया था जिसमें रुपयों की मांग की गई थी। पुलिस ने ऑटो चालक की तलाश की और उसे ढूढ निकाला।

पूछने पर उसने पुलिस को बताया कि एक युवक ने चोट लगने की बात कर पत्र शोरूम के गार्ड तक पहुंचाने के लिए कहा था। इस पर पुलिस को शक हुआ कि वारदात के पीछे किसी जानकार का हाथ है। पुलिस ने मौजूदा कर्मचारियों व पूर्व कर्मचारियों से पूछताछ की तो एक पूर्व कर्मचारी अजय अपने घर से गायब मिला।

आगे पुलिस को पता चला कि अजय एक साल पहले ही नौकरी छोड़ चुका है। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। इस बीच मंगलवार सुबह आरोपी अजय को स्वामी दयानंद अस्पताल शाहदरा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया।

Next Story