Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली हिंसा केस: HC ने सलीम खान की जमानत याचिका पर नोटिस किया जारी, दंगो में बड़ी साजिश रचने का हैं आरोप

देश की राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने एक कपड़ा इकाई के मालिक मोहम्मद सलीम खान (Salim Khan) की जमानत याचिका पर नोटिस जारी किया, जो कथित तौर पर 2020 के दिल्ली दंगों (Delhi Riots) से जुड़े एक बड़े षड्यंत्र के मामले में शामिल है।

दिल्ली हाईकोर्ट का PIL पर सुनवाई से इनकार, कहा- समस्याओं को लेकर पहले अधिकारियों के पास जाएं
X

दिल्ली हाईकोर्ट का PIL पर सुनवाई से इनकार

देश की राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने एक कपड़ा इकाई के मालिक मोहम्मद सलीम खान (Salim Khan) की जमानत याचिका पर नोटिस जारी किया, जो कथित तौर पर 2020 के दिल्ली दंगों (Delhi Riots) से जुड़े एक बड़े षड्यंत्र के मामले में शामिल है। न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता और न्यायमूर्ति मिनी पुष्कर्ण की पीठ ने मामले में नोटिस (Notice) जारी किया और आगे की सुनवाई के लिए 20 जुलाई की तारीख तय की।

निचली अदालत ( High Court) में जमानत खारिज होने के बाद खान ने उच्च न्यायालय (Delhi High Court) का दरवाजा खटखटाया था। 22 मार्च को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत (Amitabh Rawat) ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने खान पर कड़े गैरकानूनी गतिविधि (illegal activity) अधिनियम (UAPA) सहित विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाया है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक, जेएनयू के विद्वान और कार्यकर्ता खालिद और शरजील इमाम दिल्ली दंगों 2020 से जुड़े एक कथित बड़े षड्यंत्र के मामले में शामिल हैं। करीब एक दर्जन लोग इसमें शामिल हैं। फरवरी 2020 में राष्ट्रीय राजधानी में दंगे भड़क उठे, क्योंकि नागरिकता संशोधन अधिनियम (citizenship amendment act) और समर्थक सीएए (CAA) प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हिंसक हो गईं और 50 से अधिक लोगों की जान चली गई और 700 से अधिक घायल हो गए।

और पढ़ें
Next Story