Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से विजिबिजिटी हुई कम, धुंध की चादर में इंडिया गेट का दिखना हुआ बंद

Delhi Pollution: सुबह इंडिया गेट के पास सैर पर निकल रहे लोगों का कहना है कि प्रदूषण से दृश्यता(विज़िबिलिटी) कम हो गई है। सैर पर आए हर्ष ने बताया कि प्रदूषण बहुत ज़्यादा बढ़ रहा है, पहले यहां से इंडिया गेट दिखता था अब दिखना बंद हो गया है।

Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से विजिबिजिटी हुई कम, धुंध की चादर में इंडिया गेट का दिखना हुआ बंद
X

दिल्ली में प्रदूषण से विजिबिजिटी हुई कम

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। प्रदूषण का कहर इस कदर है कि सुबह-सुबह धुंध से लोगों को कुछ दिखाई नहीं देता है। इतना ही नहीं प्रदूषण से रात के समय भी धुंध की परत जमने लगी है। दिल्ली से सटे पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने के मामले हर रोज बढ़ रहे है। पंजाब का किसान अपने खेत में पराली जला रहे है।

एक किसान ने बताया कि पराली जलाना हमारी मज़बूरी है। किसान 6000 प्रति एकड़ का मुआवज़ा मांग रहा है क्योंकि पराली को मिट्टी में मिलाने में बहुत खर्चा होता है लेकिन सरकार ने हमें कुछ नहीं दिया। उधर, सुबह इंडिया गेट के पास सैर पर निकल रहे लोगों का कहना है कि प्रदूषण से दृश्यता(विज़िबिलिटी) कम हो गई है।

सैर पर आए हर्ष ने बताया कि प्रदूषण बहुत ज़्यादा बढ़ रहा है, पहले यहां से इंडिया गेट दिखता था अब दिखना बंद हो गया है। आपको बता दें कि पंजाब एवं हरियाणा में पराली जलाये जाने को रोकने के संबंध में तत्काल कदम उठाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर सुनवाई से इंकार करते हुये दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि पराली जलाये जाने से रोकने के आलोक में इन राज्यों द्वारा उठाये गये कदमों की निगरानी करेंगे।

Next Story