Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के युवाओं के लिए खुशखबरी, रोजगार के लिए केजरीवाल सरकार चलाएगी विशेष कार्यक्रम

इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले कुछ दिनों में एक रोजगार पोर्टल का शुभारंभ करेंगे जहां ऐसी कंपनियां अपना पंजीकरण करा सकती हैं जो नियुक्तियों के लिए लोगों की तलाश कर रही हो। इसमें रोजगार खोज रहे लोग भी पंजीकरण करा सकते हैं।

दिल्ली के युवाओं के लिए खुशखबरी, रोजगार के लिए केजरीवाल सरकार चलाएगी विशेष कार्यक्रम
X
सीएम केजरीवाल

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन में कई लोगों की नौकरी चली गई वहीं कई युवाओं को पहले से ही नौकरी की तलाश है उनके लिए दिल्ली सरकार रोजगार के और अवसर पैदा करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम चलाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले कुछ दिनों में एक रोजगार पोर्टल का शुभारंभ करेंगे जहां ऐसी कंपनियां अपना पंजीकरण करा सकती हैं जो नियुक्तियों के लिए लोगों की तलाश कर रही हो। इसमें रोजगार खोज रहे लोग भी पंजीकरण करा सकते हैं।

राय ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन से चरमराई राष्ट्रीय राजधानी की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार शीघ्र नए सुधार लाने जा रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार दिल्ली से चले गए और बहुत से लोगों की नौकरियां चली गईं।

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित कर पाए हैं। अब शहर की अर्थव्यवस्था को तेजी से पटरी पर वापस लाने की जरूरत है। पोर्टल के शुभारंभ के बाद लोगों को नौकरियों के लिए कई स्थानों पर आवेदन नहीं करना पड़ेगा। सरकार सुनिश्चित करेगी कि ज्यादा से ज्यादा आवेदनकर्ताओं को रोजगार मिले।

राय ने कहा कि रोजगार के और अवसर पैदा करने के लिए हमने एक विशेष कार्यक्रम तेजी से चलाने का निर्णय लिया है। मंत्री ने कहा कि अगले कुछ दिन में सरकार एक रोजगार पोर्टल का शुभारंभ करेगी जो नियोक्ताओं और नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए एक समान मंच का काम करेगा।

Next Story