Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Firecracker Ban: दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए केजरीवाल सरकार का ऐलान, पटाखों पर लगाई पूर्ण रोक

दिल्ली सरकार की तरफ से राजधानी में प्रदूषण (Delhi pollution ) की स्थिति को देखते हुए पटाखों को पूर्ण प्रतिबंध (Delhi Firecracker Ban) लग दिया है।

Delhi Firecracker Ban: दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए केजरीवाल सरकार का ऐलान, पटाखों पर लगाई पूर्ण रोक
X

दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal government of Delhi) ने एक बार फिर पिछले साल की तरह राजधानी में प्रदूषण (Delhi pollution ) की स्थिति को देखते हुए पटाखों को पूर्ण प्रतिबंध (Delhi Firecracker Ban) लग दिया है। दिल्ली में पटाखों के भंडारण, पटाखे बेचने और इसके इस्तेमाल पर पूरी तरह के रोक लगा दी गी है। इसकी जानकारी खुद सीएम ने दी।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्तिथि को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।


आगे लिखा कि पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें।

Next Story