Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Omicron : ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट, कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में तैयार किए 65 बेड

देश की राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली सरकार (Government of Delhi) भी तैयारी कर रही है। इसी कढ़ी में सरकार की ओर से कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज (Commonwealth Games Village) में कोविड मरीजों के लिए 65 बेड तैयार किए गए हैं।

Omicron : ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट, कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में तैयार किए 65 बेड
X

देश की राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली सरकार (Government of Delhi) भी तैयारी कर रही है। इसी कढ़ी में सरकार की ओर से कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज (Commonwealth Games Village) में कोविड मरीजों के लिए 65 बेड तैयार किए गए हैं। डॉ. रजत जैन ने कहा कि अब तक 65 बेड तैयार किए जा चुके हैं। 2 दिन में 500 बेड ऑक्सीजन (Oxygen) के साथ तैयार हो जाएंगे। यहां 3 ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की भी कमी थी।

दिल्ली-एनसीआर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मच गया था। अस्पतालों में भी ऑक्सीजन नहीं मिल रही थी। इस बार ऑक्सीजन (Oxygen) को ध्यान में रखते हुए उसी के मुताबिक तैयारी की जा रही है। दरअसल, डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि अगले महीने जनवरी के दूसरे पखवाड़े में ओमिक्रॉन का संक्रमण अपने चरम पर हो सकता है।

इस दौरान देश में रोजाना 50 हजार से एक लाख मामले सामने आ सकते हैं। लेकिन इसके बावजूद कहा जा रहा है कि भारत में ओमिक्रॉन का खतरा ब्रिटेन या अन्य देशों जैसा नहीं होगा। वही दिल्ली में शनिवार को कोरोना (corona virus) के 86 नए मामले आए। जिसके बाद दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 14 लाख 42 हजार 90 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 14 लाख 16 हजार 506 मरीज ठीक हो चुके हैं।

जिसमे मरने वालों की कुल संख्या 25,100 दर्ज की गयी है। वही वर्तमान में 484 एक्टिव मरीज हैं। जिनमें से 195 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण बढ़ने से कंटेनमेंट जोन (containment zones) भी बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में आठ नए कंटेनमेंट जोन ( New Containment Zone) बनाए गए हैं। इससे कंटेनमेंट जोन की संख्या 150 को पार कर गई है। दिल्ली में फिलहाल 153 कंटेनमेंट जोन हैं।

और पढ़ें
Next Story