Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Corona: कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर 2 बाजारों को बंद करने का फैसला केजरीवाल सरकार ने लिया वापस, यहां-यहां हुई थी कार्रवाई

Delhi Corona: पश्चिमी दिल्ली जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और एडीएम की ओर से जारी आदेश के अनुसार नांगलोई के पंजाबी बस्ती बाजार और जनता मार्केट को 30 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया था।

Delhi Corona: दो बाजारों को बंद करने का फैसला दिल्ली सरकार ने लिया वापिस
X

दो बाजारों को बंद करने का फैसला दिल्ली सरकार ने लिया वापिस

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है। दिल्ली के लोगों की लापरवाही बरतने के कारण कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। हर रोज 100 से अधिक लोगों की मौतें हो रही है। जिसके कारण दिल्ली जिला प्रशासन ने आज नांगलोई और पंजाब बाग के दो बाजारों को सील कर दिया था। जिसके बाद फैसले को वापिस ले लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई में कोविड-19 के नियमों का पालन न करने पर शाम के दो बाजारों को बंद करने का आदेश जिला प्रशासन द्वारा जारी करने के कुछ घंटों बाद ही वापस ले लिया गया।

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पश्चिमी दिल्ली जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और एडीएम की ओर से जारी आदेश के अनुसार नांगलोई के पंजाबी बस्ती बाजार और जनता मार्केट को 30 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया था। जिले के अधिकारियों, नगर निगम और पुलिस द्वारा रविवार को सीलिंग की कार्रवाई भी की गई थी।

ये भी पढ़े: Delhi Coronavirus Effect: दिल्ली में कोरोना का कोहराम, नवंबर में ही 2 हजार के करीब मरीजों की गई जान

हालांकि, बंद करने के आदेश को कुछ घंटों बाद ही वापस ले लिया गया क्योंकि महामारी के दौरान दिल्ली सरकार द्वारा बाजारों के नियमन का प्रस्ताव केंद्र के पास लंबित है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि बाजार बंद करने का आदेश इसलिए वापस लिया गया है क्योंकि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली सरकार द्वारा बाजारों के नियमन का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास लंबित है। जिले के अधिकारी किसी व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई कर सकते हैं लेकिन पूरे बाजार को सील नहीं कर सकते।

Next Story