Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोतीलाल वोरा के निधन पर देश में शोक की लहर, पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक

मोतीलाल वोरा दो बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, 18 साल तक वे पार्टी के कोषाध्यक्ष भी रहे थे। पढ़िए पूरी खबर-

मोतीलाल वोरा के निधन पर देश में शोक की लहर, पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक
X

रायपुर। कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा ने 93 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। सोमवार को दिल्ली के फोर्टिंस अस्पताल में उनका निधन हो गया। वे दो बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। 18 साल तक वे पार्टी के कोषाध्यक्ष भी रहे थे। वोरा ने कल 20 दिसंबर को अपना 93वां जन्मदिन भी मनाया था। मोतीलाल वोरा के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिये शोक जताया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि- मोतीलाल वोरा जी उन वरिष्ठतम कांग्रेसी नेताओं में से थे, जिनके पास दशकों तक राजनीतिक करियर में व्यापक प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव था। उनके निधन से दुखी। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना। ॐ शांति

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि वोरा जी सच्चे कांग्रेसी और जबर्दस्त इंसान थे। उनकी कमी बहुत खलेगी। उनके परिवार से साथ मेरी संवेदनाएं हैं।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- बाबूजी श्री मोतीलाल वोरा जी का जाना न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे कांग्रेस परिवार के लिए एक अभिभावक के चले जाने जैसा है। ज़मीनी स्तर से राजनीति शुरु करके राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई और आजीवन एक समर्पित कांग्रेसी बने रहे। उनकी जगह कभी नहीं भरी जा सकेगी।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा- अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री समेत विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर रहे श्री मोतीलाल वोरा जी के निधन का समाचार दुःखद है। उनका जाना व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए बड़ी क्षति है, वह सदैव छत्तीसगढ़ की आवाज़ बनकर रहे। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दे। ॐ शांति। विनम्र श्रद्धांजलि।

मध्यप्रदेश के भाजपा के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व राज्यसभा सांसद श्री मोतीलाल वोरा जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएँ । ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दे।

Next Story