Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीरगांव नगर निगम के 95 केंद्रों पर मतदान शुरू, सुबह 8 बजे से माहौल गरम, सभी पार्टियों के कार्यकर्ता जोश में

बीरगांव नगर निगम के 40 वार्डों के लिए 20 दिसंबर को मतदान होना है। इस चुनाव में कुल 186 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमें से कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने सभी 40 वार्डों में उम्मीदवार उतारे हैं। दूसरे राजनीतिक दलों के भी 20 उम्मीदवार मैदान में है। वहीं 46 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव लड़ रहे हैं। इस वजह से यहां सरगर्मी भी ज्यादा देखी जा रही। पढ़िए पूरी ख़बर..

बीरगांव नगर निगम के 95 केंद्रों पर मतदान शुरू, सुबह 8 बजे से माहौल गरम, सभी पार्टियों के कार्यकर्ता जोश में
X

रायपुर: नगरीय निकाय चुनावों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कई क्षेत्रों में मतदान को लेकर लोगों में उत्साह नजर आया। वे मतदान केंद्रों पर सुबह 8 बजे से पहले ही पहुंच गये थे। मतदान, शाम 5 बजे तक चलना है। यहां के 80 हजार से अधिक मतदाता 186 उम्मीदवारों की भाग्य का फैसला कर रहे हैं। बीरगांव में 15 मतदाता थर्ड अथवा अन्य जेंडर के भी हैं। बताया जा रहा है, दिन चढ़ने के साथ मतदाताओं की भीड़ भी बढ़ेगी। राजनीतिक दलों के एजेंट मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए मोहल्लों में सक्रिय दिख रहे हैं।

बीरगांव नगर निगम चुनाव की मतगणना आडवाणी आरलीकान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में होगी, बिरगांव के लिए 95 और गोबरा नवापारा के लिए 2 मतदान दल बनाये गये हैं। सभी सेक्टर प्रभारियों को मजिस्ट्रेट पॉवर दिया गया है। मतदान केंद्रों को पांच सेक्टरों में बांटकर 10 मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है।

Next Story