Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजनांदगांव : बीएमओ ने शारीरिक संबंध बनाने जबरदस्ती की…बीपीएम मैडम भी प्रताड़ना की शिकार

राजनांदगांव : बीएमओ ने शारीरिक संबंध बनाने जबरदस्ती की…बीपीएम मैडम भी प्रताड़ना की शिकार
X

छत्तीसगढ़ के मानपुर में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर पर कर्मचारियों को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। महिलाकर्मियों ने बीएमओ पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। बीएमओ के बारे में कहा गया है कि वे पहले भी कुछ महिलाकर्मियों के साथ ऐसा कर चुके हैं। पढ़िए पूरी खबर-

अंबागढ़-चौकी (राजनांदगांव)। मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ बीएमओ (खंड चिकित्सा अधिकारी) के खिलाफ महिलाकर्मियों ने गंभीर शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के मुताबिक, बीएमओ गोविंद प्रसाद कौशिक ने महिलाकर्मी के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। महिलाकर्मी की आपत्ति के बाद बीएमओ ने दूसरे तरीकों से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसी तरह एनएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) के लिए नियुक्त एक कर्मचारी ने भी बीपीएम निशा नायक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि इस शिकायत को जिले के कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा ने गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ. मिथिलेश चौधरी और डॉ. अल्पना शिकायत की जांच कर रहे हैं। जांच के दौरान शिकायतकर्ताओं ने बीएमओ के खिलाफ अपने बयान में साफ-साफ बताया है कि किस-किस प्रकार से उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। बीएमओ डॉ. कौशिक के खिलाफ दिए गए बयान में बताया गया है कि बीएमओ ने पहले भी कुछ महिलाकर्मियों को इसी तरह परेशान किया था। बीएमओ पहले शारीरिक संबंध बनाने के लिए विवश करते हैं। उन्हें मना कर देने वाली महिलाकर्मी को वे अन्य तमाम तरीकों से परेशान करते हैं। जानकारी मिली है कि कलेक्टर द्वारा कराई जा रही जांच में इन आरोपों की पुष्टि हो गई है। बयान में यह सारे तथ्य आ गए हैं, लेकिन अधिकृत रूप से रिपोर्ट सौंपे जाने अथवा बीएमओ के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की जानकारी अभी नहीं मिली है।

Next Story