Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हवाई यात्रियों के लिए रायपुर से इंदौर दूसरी फ्लाइट भी, दो दिन बाद गोवा तक जाएगी

इंदौर से रायपुर के बीच आवाजाही करने वाले यात्रियों को रविवार से अपना सफर पूरा करने के लिए दूसरा विकल्प मिल गया है। यह फ्लाइट मंगलवार से गोवा तक का सफर पूरा करेगी। फ्लाइट के माध्यम से चार माह पहले टूटा संपर्क फिर से जुड़ जाएगा और छत्तीसगढ़ के यात्री वहां फिर से घूमने जा पाएंगे।

हवाई यात्रियों के लिए रायपुर से इंदौर दूसरी फ्लाइट भी, दो दिन बाद गोवा तक जाएगी
X

रायपुर. इंदौर से रायपुर के बीच आवाजाही करने वाले यात्रियों को रविवार से अपना सफर पूरा करने के लिए दूसरा विकल्प मिल गया है। यह फ्लाइट मंगलवार से गोवा तक का सफर पूरा करेगी। फ्लाइट के माध्यम से चार माह पहले टूटा संपर्क फिर से जुड़ जाएगा और छत्तीसगढ़ के यात्री वहां फिर से घूमने जा पाएंगे। इंडिगो एयरलाइंस पूर्व में शाम के शेड्यूल में इंदौर-रायपुर-इंदौर के बीच शाम के शेड्यूल में अपनी उड़ान का संचालन करती थी। रविवार से इंडिगो ने इस सेक्टर में सुबह के वक्त अपनी फ्लाइट का संचालन शुरू किया है। यह फ्लाइट सुुबह 10.25 रायपुर से रवाना होकर 11.45 बजे इंदौर पहुंची।

वर्तमान में फ्लाइट में कोरोना की वजह से 65 प्रतिशत यात्री का नियम लागू है और इस फ्लाइट की उड़ान पूरे यात्रियों के साथ रही। व्यास ट्रैवल्स के संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि यह फ्लाइट 3 अगस्त यानी मंगलवार से इंदौर होते हुए गोवा तक के लिए अपना सफर पूरा करेगी। कोरोना के दूसरी लहर के पहले एयरलाइंस कंपनी इस सेक्टर में अपनी उड़ान का संचालन करती थी, मगर बाद में इसे बंद कर दिया गया था। कोरोना कम होने के बाद इस उड़ान का संचालन फिर से शुरू किया गया है। यह फ्लाइट वापस आने के बाद शाम 5.40 बजे 6 ई 6052 बनकर रायपुर से अहमदाबाद के लिए रवाना होगी और शाम 7.30 बजे वहां लैंड होगी।

भोपाल फ्लाइट की संभावना बढ़ी

एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए एयरलाइंस कंपनी को पत्र लिखकर रायपुर-भोपाल के बीच सीधी फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। उनके द्वारा पिछले साल के दो माह में इस सेक्टर में आवाजाही करने वाले यात्रियों की संख्या के बारे में भी जानकारी दी गई थी। माना जा रहा है कि इस सेक्टर में इसी माह फ्लाइट का संचालन शुरू किया जा सकता है।

लगातार बढ़ रहे यात्री

कोरोना के केस कम होने के बाद यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ एयरलाइंस कंपनी अपनी उड़ान भी बढ़ा रही है। वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, इलाहाबाद, बेंगलुरु सहित कई शहरों के लिए विमान का संचालन किया जा रहा है। वर्तमान में प्रति सप्ताह रायपुर एयरपोर्ट से आवाजाही करने वाले यात्रियों की संख्या 20 हजार तक पहुंच चुकी है।

Next Story