Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस परिवार आंदोलन के नेता उज्ज्वल दीवान पर पुलिस द्रोह उद्दीपन का केस दर्ज

10 आंदोलनकारी भेजे गए जेल, चार आंदोलनकारियों पर केस दर्ज, पुलिस जवानों की मांग को लेकर पुलिस परिवार के साथ आंदोलन करने वालों पर डीडीनगर पुलिस ने बलवा, महिला पुलिस अफसर से मारपीट और शासकीय कार्य में बांधा का केस दर्ज किया है। पढ़िए पूरी ख़बर..

पुलिस परिवार आंदोलन के नेता उज्ज्वल दीवान पर पुलिस द्रोह उद्दीपन का केस दर्ज
X

रायपुर: पुलिस जवानों की मांग को लेकर पुलिस परिवार के साथ आंदोलन करने वालों पर डीडीनगर पुलिस ने बलवा, महिला पुलिस अफसर से मारपीट और शासकीय कार्य में बांधा का केस दर्ज किया है। इनमें आंदोलन के नेता उज्ज्वल दीवान, नवीन राय, जितेंद्र जायसवाल और संजीव मिश्रा समेत 10 को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब वीडियो के आधार पर और आंदोलनकारियों की पहचान की जा रही है।

चार आंदोलनकारियों पर केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक आरक्षक उज्ज्वल दीवान अपने साथी नवीन राव, संजीव मिश्रा व एस. संतोष के साथ मिलकर लगातार सहायक आरक्षकों के परिजनों को उकसाकर अनुशासन भंग और पुलिस रेगुलेशन व पुलिस एक्ट का उल्लंघन कर आंदोलन कर रहा था। उसने नवा रायपुर और अभनपुर में बगैर अनुमति आंदोलन कर चक्काजाम किया था। बस्तर रेंज समेत कई संभागों में घूम-घूम कर पुलिस परिवारों को आंदोलन के लिए उकसा रहा था। प्रशासन की मनाही के बाद भी उसने रावणभाठा मैदान रायपुर में 10 जनवरी को पुलिस परिवारों के साथ मिलकर आंदोलन करने बुलाया था। एसडीओपी को गोली मारने की बात कही थी। अब टिकरापारा थाने में उज्ज्वल दीवान आरक्षक, नवीन राव, संजीव मिश्रा आरक्षक और एस. संतोष पूर्व आरक्षक के खिलाफ धारा 3 पुलिस द्रोह उद्दीपन अधिनियम व 109, 505(1), 120 (बी) के तहत केस दर्ज किया गया है।

Next Story