Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीईटी 8 सितंबर को, आवेदन ऑनलाइन, परीक्षा ऑफलाइन

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथि जारी कर दी गई है। पीईटी का आयोजन 8 सितंबर को किया जाएगा। इसके लिए आवेदन सोमवार से प्रारंभ हो रहे हैं। इसके साथ ही पीपीएचटी, पीपीटी और प्री-एमसीए की भी तिथि व्यापम ने घोषित कर दी है। सभी परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में पूर्व वर्षाें की भांति ही होंगी, लेकिन आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही किए जा सकेंगे।

पीईटी 8 सितंबर को, आवेदन ऑनलाइन, परीक्षा ऑफलाइन
X

रायपुर. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा प्री-इंजीनियरिंग टेस्ट सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथि जारी कर दी गई है। पीईटी का आयोजन 8 सितंबर को किया जाएगा। इसके लिए आवेदन सोमवार से प्रारंभ हो रहे हैं। इसके साथ ही पीपीएचटी, पीपीटी और प्री-एमसीए की भी तिथि व्यापम ने घोषित कर दी है। सभी परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में पूर्व वर्षाें की भांति ही होंगी, लेकिन आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही किए जा सकेंगे।

व्यापम द्वारा प्रतिवर्ष 11 प्रवेश परीक्षाएं ली जाती हैं। इनमें से 6 प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें घोषित की जा चुकी हैं। जबकि एग्रीकल्चर सहित नर्सिंग पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षाओं की अधिसूचना अभी जारी नहीं की गई है। सूत्रों के अनुसार संबंधित विभाग से अनुमति मिलने के बाद व्यापम द्वारा इन परीक्षाओं की तिथि भी जुलाई अंत तक जारी कर दी जाएंगी। गौरतलब है कि व्यापम द्वारा 29 अगस्त को आयोजित की जारी प्री-बीएड और प्री-डीएलएड टेस्ट से इस वर्ष प्रवेश परीक्षाओं की शुरुआत हो रही है।

कब, कौन सी परीक्षा?

पीईटी : परीक्षा 8 सितंबर को होगी। इसके लिए आवेदन 26 जुलाई से 12 अगस्त तक जारी रहेंगे। 13 से 15 अगस्त का समय त्रुटि सुधार के लिए मिलेगा। 31 अगस्त को प्रवेशपत्र जारी किए जाएंगे।

पीपीएचटी : प्री-फॉर्मेसी टेस्ट भी 8 सितंबर को ही आयोजित किया जाएगा। इसके लिए भी आवेदन 26 जुलाई से 12 अगस्त तक किए जा सकेंगे। अगस्त की अंतिम तारीख से कैंडिडेट्स प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

पीपीटी- प्री-पॉलीटेक्निक 15 सितंबर को होगी। इसके लिए आवेदन 29 जुलाई से 15 अगस्त तक चलेंगे। 7 सितंबर से प्रवेशपत्र डाउनलोड किए जा सकेंगे।

प्री-एमसीए- 15 सितंबर को यह परीक्षा होगी। 29 जुलाई से 15 अगस्त तक इसके लिए आवेदन का वक्त छात्रों को दिया जाएगा। 7 सितंबर को प्रवेशपत्र अपलोड कर दिया जाएगा।

Next Story