Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाठागांव से कुशालपुर तक नाला निर्माण अधूरा, घरों तक घुश रहा गंदा पानी

भाठागांव ओवरब्रिज से कुशालपुर होते हुए चिंगरी नाला कलवर्ट तक गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए जा रहे नाला का निर्माण अब तक पूरा नहीं हो सका है। नाला निर्माण का काम बेहद धीमा होने की वजह से आसपास के रहवासी बेहद परेशान हैं।

भाठागांव से कुशालपुर तक नाला निर्माण अधूरा, घरों तक घुश रहा गंदा पानी
X
नाला निर्माण (प्रतीकात्मक फोटो)

भाठागांव ओवरब्रिज से कुशालपुर होते हुए चिंगरी नाला कलवर्ट तक गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए जा रहे नाला का निर्माण अब तक पूरा नहीं हो सका है। नाला निर्माण का काम बेहद धीमा होने की वजह से आसपास के रहवासी बेहद परेशान हैं। मंगलवार शाम तेज बारिश के बाद वामनराव लाखे वार्ड के शीतला कालोनी, तरूण नगर, तुलसीनगर, बंजारी नगर, आदिवासी कालोनी कुशालपुर, विनोबा भावे नगर, पंडित सुंदरलाल शर्मा वार्ड के मिलेनियम चौक, महामाया मंदिर वार्ड के मलसाय तालाब इलाका, पीयूष नगर में लोगों के घर में नालियों का गंदा पानी भर गया। नाले का गंदा और बदबूदार पानी घरों तक पहुंचने पर रहवासियों का जमकर गुस्सा फूटा। निगम प्रशासन के कामकाज पर स्थानीय रहवासियों ने खासी नाराजगी जताई।

ठेकेदार का काम सुस्त, मानिटरिंग नहीं

जोन 5 इलाके में भाठागांव ओवर ब्रिज से कुशालपुर चौक होते हुए चिंगरी नाला कलवर्ट को कनेक्ट करने नाला निर्माण किया जा रहा है। ठेेकेदार ने अब तक मात्र 10 फीसदी काम ही पूरा किया है। आधे-अधूरे नाला निर्माण की वजह से दर्जन भर इलाकों में जलभराव की समस्या निर्मित हो गई है। जलभराव की शिकायत पर जोन अध्यक्ष मन्नू-विजेता यादव प्रभावित बस्तियों में पहुंचे। नाला निर्माण की सुस्त रफ्तार को लेकर उन्होंने जोन कमिश्नर चंदन शर्मा के समक्ष जमकर नाराजगी जताई। जोन अध्यक्ष ने समय पर काम पूरा न होने की स्थिति ठेका निरस्त करने की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक नाला निर्माण की जोन स्तर पर मानिटरिंग न होने से 4 वार्ड के दर्जनभर कालोनियों के रहवासियों की परेशानी बढ़ गई है।

इन इलाकों में जलभराव

शीतला कालोनी, तरूण नगर, बंजारी नगर, प्रोफेसर कालोनी की सड़कों पर नाले का ओवरफ्लो हुआ गंदा पानी सड़क से होकर सीधे लोगों के घरों तक जा पहुंचा। काफी समय तक इन बस्तियों में लोग घरों से पानी निकालने में जुटे रहे। घरों के सामने पानी भरने और निकासी की समुचित सुविधा नहीं होने से बारिश थमने के बाद भी लोग जलभराव से परेशान रहे। जानकी चौक, कुशालपुर के आदिवासी कालोनी, पीयूष नगर चौक और विनोबाभावे नगर में भी कमोबेश यही स्थिति देखी गई।

पुलिया में भरा पानी, गाड़ी समेत 3 गिरे

बंजारी नगर इलाके में पहाड़ी तालाब के पास पुलिया में लबालब पानी भरने की वजह बाइक सवार युवकों को इसका अंदाजा नहीं लगा। इस वजह से दोनों युवक बाइक समेत पुलिया में गिर पड़े। कुछ दिन पहले की यह घटना है। मोहल्ले वासियों का कहना है तेज बारिश में पुलिया के पास लबालब पानी भरने से नाली नजर नहीं आती। इस वजह से लोग अक्सर नाली में गिरकर घायल होते रहते हैं।

निरस्त करेंगे ठेका

नाला निर्माण के लिए अनुबंधित ठेकेदार को दो बार नोटिस दी जा चुकी है। काम में लापरवाही के लिए शुक्रवार को तीसरी बार नोटिस जारी कर नियम अनुसार ठेका निरस्त कर देंगे।


Next Story