Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंत्री अमरजीत भगत बोले- पूरे देश में छत्तीसगढ़ का पीडीएस सिस्टम बेहतर

मंत्री अमरजीत भगत ने आज प्रेस वार्ता लेकर विभागीय कार्यों का लेखा-जोखा पेश किया. विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी दिए. अपने निवास कार्यालय में पीसी के दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ का पीडीएस सिस्टम बेहतर है.

मंत्री अमरजीत भगत बोले- पूरे देश में छत्तीसगढ़ का पीडीएस सिस्टम बेहतर
X

रायपुर. मंत्री अमरजीत भगत ने आज प्रेस वार्ता लेकर विभागीय कार्यों का लेखा-जोखा पेश किया. विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी दिए. अपने निवास कार्यालय में पीसी के दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ का पीडीएस सिस्टम बेहतर है.

कोविड काल में सभी राज्यों के पीडीएस से बेहतर काम किया गया. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को भी हमने राशन उपलब्ध कराने का काम किया. संकट के समय में मिलने वाली सहायता से पता चलता है सरकार या विभाग कितना प्रभावी है. सरकार के प्रयासों से खेती भी लाभ का धंधा बन गया है.

कोविड काल में हमने लोगों को खाद्यान्न के साथ ही साथ सहायता भी उपलब्ध कराया. संस्कृति विभाग में भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. सबसे महत्वपूर्ण फैसला कला परिषद के गठन का रहा. जल्द ही इसके गठन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. मुख्यमंत्री इसके अध्यक्ष होंगे और कलाकार शामिल किए जाएंगे.

इस तरह सभी कलाकारों के हितों में भी निर्णय लिए गए हैं. फिल्म सिटी और फिल्म नीति का काम भी हम लोगों ने तेजी से आगे बढ़ाया है. इससे सभी विधाओं के लोगों के लिए काम उपलब्ध हो पाएगा.

Next Story