Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिलासपुर में ऐसे होगा लॉकडाउन का पालन, कलेक्टर दी सख्त कार्रवाई की हिदायत

कलेक्टर ने कहा है कि बिलासपुर में लॉकडाउन करने के पीछे उद्देश्य है कि कोरोना संक्रमण के प्रकोप का चेन ब्रेक करना है। पढ़िए पूरी खबर-

बिलासपुर में ऐसे होगा लॉकडाउन का पालन, कलेक्टर दी सख्त कार्रवाई की हिदायत
X

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप और उसकी रोकथाम को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार प्रभावित जिलों में लॉकडाउन-2 लागू कर चुकी है। वहीं राज्य सरकार ने लॉकडाउन जिले में लागू करने का स्वतंत्र अधिकार जिले के कलेक्टर को सौंप दिया है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीज और बेकाबू वायरस को रोकने के लिए बिलासपुर कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने 23 जुलाई से 31 जुलाई तक बिलासपुर शहर व जिले में सम्पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया है।

इस आदेश में आपातकालीन सेवाएं और डेलीनीड्स की जरूरतों की खरीदी के लिए सुबह 7 बजे से 12 बजे तक ही दुकाने खुली रहेंगी। इस संबंध में बिलासपुर कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने बताया कि इस लॉकडाउन आदेश का हर किसी को पालन करना होगा। बिना आवश्यक कार्य के घर से बाहर निकलने पर कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर ने कहा है कि बिलासपुर में लॉकडाउन करने के पीछे उद्देश्य है कि कोरोना संक्रमण के प्रकोप का चेन ब्रेक करना है। इस लॉकडाउन की अवधि में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम संयुक्त रूप से चिन्हित एरिया और प्रभावित क्षेत्रों में घर-घर पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण करेगी और उनका सैम्पल लेगी।

बिलासपुर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस की टीम सीमा क्षेत्रों में चेक पॉइंट लगाकर आवाजाही करने वालों की पास परीक्षण लेगी। वहीं बिलासपुर पुलिस लागू धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी।

हालांकि जिला प्रशासन की सख्ती को देखते हुए बिलासपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स समेत जिले की सभी व्यापारिक संगठनों ने भी संपूर्ण लॉकडाउन में समर्थन करने का भरोसा दिया है। वही इस लॉकडाउन के दौरान प्रशासन और पुलिस के राजपत्रित अधिकारी आदेश का पालन कराने पेट्रोलिंग के माध्यम निगरानी करेंगे।

Next Story