Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंचल की बेटियों की शिक्षा के लिए दानी स्कूल को 'रायपुर स्मार्ट सिटी' बना रहा हाईटेक

सुविधायुक्त भवन के साथ खेल के लिए बनाया जाएगा आकर्षक सिंथेटिक ट्रैक

अंचल की बेटियों की शिक्षा के लिए दानी स्कूल को रायपुर स्मार्ट सिटी बना रहा हाईटेक
X

रायपुर. महापौर एजाज ढेबर की पहल पर रायपुर स्मार्ट सिटी और नगर निगम, स्कूल शिक्षा विभाग के साथ मिलकर अंचल की बेटियों की शिक्षा के लिए ख्यातिलब्ध राजधानी के जेआर दानी स्कूल का कायाकल्प कर रहा है। रायपुर स्मार्ट सिटी के प्रबंध संचालक सौरभ कुमार के अनुसार इस स्कूल के नए कलेवर में आने के बाद शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ खेल-कूद से जुड़ी सुविधाओं के हाईटेक होने से छात्राओं को बेहतर सुविधा मिलेगी।

उन्होंने बताया कि दानी स्कूल में अध्ययनरत छात्राओं को बेहतर शैक्षणिक और खेल सुविधाएं मिले और इन सुविधाओं से छात्राएं अपने कैरियर को नया मुकाम देकर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करें इसके लिए शालेय शिक्षा विभाग के साथ मिलकर रायपुर स्मार्ट सिटी और नगर निगम ने 6 करोड़ के लागत की कायाकल्प की कार्य योजना तैयार की है। इसके तहत जेआर दानी स्कूल के मुख्य भवन को शहर की विरासत मानते हुए अक्षुण्ण रखा जाएगा और ग्राउंड फ्लोर के साथ लैब समेत 32 कमरे वाला 3 मंज़िल हाईटेक भवन तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा पेवर लगाकर लैंडस्केपिंग की जाएगी।

खेल सुविधाओं को बढ़ावा देने 100 मीटर के सिंथेटिक ट्रैक के साथ खेल मैदान एवं लैंडस्केपिंग के जरिए स्कूल को आकर्षक स्वरूप प्रदान किया जाएगा। रायपुर स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक तकनीकी एस के सुंदरानी ने इस संबंध में बताया कि रायपुर स्मार्ट सिटी इसके लिए जल्द निविदा प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है और लगभग 8 माह के अंदर इस कार्य योजना को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।



Next Story