Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिलासपुर से दिल्ली तक फ्लाइट का किराया 5 हजार संभव, प्रयागराज के लिए लगेंगे 3500

बिलासपुर से छह दिन बाद तीन शहरों को जोड़ने वाली फ्लाइट की बुकिंग शुरू होने का लोगों को इंतजार है। फ्लाइट का किराया अभी तय नहीं हुआ है, मगर यह माना जा रहा है कि बिलासपुर से दिल्ली का सफर तय करने के लिए यात्रियों को पांच हजार और प्रयागराज के लिए 35 सौ के लगभग किराया देना होगा।

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें अगले माह से हो सकती हैं शुरू, ये किया गया है फैसला
X

रायपुर. बिलासपुर से छह दिन बाद तीन शहरों को जोड़ने वाली फ्लाइट की बुकिंग शुरू होने का लोगों को इंतजार है। फ्लाइट का किराया अभी तय नहीं हुआ है, मगर यह माना जा रहा है कि बिलासपुर से दिल्ली का सफर तय करने के लिए यात्रियों को पांच हजार और प्रयागराज के लिए 35 सौ के लगभग किराया देना होगा।

फ्लाइट बिलासपुर को दिल्ली, प्रयागराज के अलावा जबलपुर से भी जोड़ेगी। लंबे इंतजार के बाद बिलासपुर से फ्लाइट संचालित किए जाने की घोषणा हुई है और एयर इंडिया की सहयोगी अलायंस एयर ने इसकी शुरुआत की है। उनके द्वारा दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली उड़ान की घोषणा की गई है।

इस फ्लाइट के शुरू होने में अभी छह दिन शेष हैं, मगर इसकी बुकिंग के लिए ट्रैवल्स कारोबारियों से पूछपरख की जा रही है। बिलासपुर से संचालित होने वाली यह कनेक्टिंग फ्लाइट होगी, जिसकी वजह से यात्रियों को अपना सफर पूरा करने के लिए ज्यादा वक्त लगेगा। एयरलाइंस कंपनी ने अपनी उड़ान का शेड्यूल तय कर दिया है, मगर पहली उड़ान के लिए बुकिंग प्रारंभ नहीं की है। माना जा रहा है कि दो-तीन दिनों में इसकी प्रक्रिया प्रारंभ की जा सकती है। ट्रैवल्स कारोबारियों के मुताबिक बिलासपुर से दिल्ली का सफर पूरा करने के लिए यात्रियों को 45 सौ से करीब पांच हजार के बीच किराया देना पड़ सकता है। वहीं प्रयागराज के लिए 33 से 35 सौ के बीच किराया निर्धारित किए जाने का अनुमान है।

सप्ताह में चार दिन

बिलासपुर से 70 सीटर एयरक्राॅफ्ट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को संचालित होगी। यह फ्लाइट दिल्ली से जबलपुर आकर दोपहर 3.20 बजे बिलासपुर में लैंड होगी। 25 मिनट स्टापेज के बाद 3.45 बजे प्रयागराज के लिए टेकऑफ होगी और वहां से दिल्ली जाएगी। वापसी के दौरान दिल्ली से प्रयागराज होते हुए शाम 4 बजे बिलासपुर आएगी और वहां से जबलपुर होते हुए वापस दिल्ली जाएगी।

हवाई मार्ग से जुड़ा जबलपुर

वर्तमान में रायपुर से विभिन्न शहरों के लिए फ्लाइट का संचालन किया जाता है, मगर जबलपुर के लिए विमान सेवा नहीं है। बिलासपुर से शुरू होने वाली फ्लाइट के माध्यम से जबलपुर छत्तीसगढ़ से जुड़ेगा। दोनों शहरों के बीच सफर करने वालों के लिए सीधी ट्रेन सेवा भी उपलब्ध नहीं है। वर्तमान में रायपुर से दिल्ली जाने के लिए सात फ्लाइट का संचालन होता है, मगर प्रयागराज के लिए इंडिगो द्वारा एकमात्र फ्लाइट का संचालन किया जाता है।

इंतजार कर रहे

बिलासपुर से संचालित होने वाली फ्लाइट की बुकिंग का इंतजार किया जा रहा है। यहां से शुरू होने वाली पहली फ्लाइट के लिए यात्रियों में एक्साइटमेंट नजर आ रहा है।

- रमन जादवानी, संचालक, अजय ट्रैवल्स एवं प्रदेश अध्यक्ष टीएएफआई

Next Story